logo-image

मोदी-शी मुलाकात: चीन में 1982 के हिट बॉलीवुड गाने की धुन पर पीएम मोदी का हुआ स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के अनौपचारिक दौरे पर चीन में रहे। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और मोदी ने दौरे के दूसरे दिन यानि शनिवार को 'झीलों की नगरी' वुहान के मशहूर ईस्ट लेक में बोटिंग की।

Updated on: 28 Apr 2018, 12:15 PM

नई दिल्ली:

चीन के वुहान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खास अंदाज में स्वागत हुआ। यह अंदाज लोगों को पसंद आ रहा है और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा भी हो रही है।

दरअसल, जब पीएम मोदी शुक्रवार को भारत-चीन के बीच नए रिश्ते की शुरुआत की उम्मीद लेकर चीन पहुंचे तो 1982 के मशहूर बॉलीवुड सॉन्ग की धुन पर उनका स्वागत किया गया।

चीनी कलाकारों ने ऋषि कपूर और पूनम ढिल्लन (ये वादा रहा) पर फिल्माए गए गाने 'तू..तू है वही, दिल ने जिसे अपना कहा...' की धुन बजाकर दोनों देशों के रिश्तों में गर्माहट भरने की कोशिश की। पीएम मोदी ने भी इस पेशकश की सराहना की।

ये भी पढ़ें: मोदी-शी मुलाकात: भारत-चीन सीमा विवाद को सुलझाने पर हुए सहमत

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के अनौपचारिक दौरे पर चीन में हैं। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और मोदी ने दौरे के दूसरे दिन यानि शनिवार को 'झीलों की नगरी' वुहान के मशहूर ईस्ट लेक में बोटिंग की। इसके बाद चाय पर चर्चा हुई। साथ में लंच करने के बाद पीएम भारत के लिए रवाना हो गए।

सूत्रों के अनुसार मोदी और जिनपिंग की इस व्यक्तिगत और अनौपचारिक मुलाकात का लक्ष्य दोनों देशों के बीच रणनीतिक बातचीत को उच्चतम स्तर पर ले जाना है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को 2019 में अनौपचारिक बैठक के लिए भारत आमंत्रित किया।

ये भी पढ़ें: मैं न्यू इंडिया और आप न्यू इरा की बात करते हैं: पीएम मोदी