logo-image

चुनाव आयोग के आदेश के बावजूद गृहमंत्रालय नहीं पहुंचे राजीव कुमार

बंगाल प्रकरण के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें गृह मंत्रालय में नियुक्त किया और सुबह 10 बजे रिपोर्ट करने को कहा था.

Updated on: 16 May 2019, 02:37 PM

highlights

  • EC ने राजीव कुमार को भेजा गृह मंत्रालय
  • पश्चिम बंगाल के आईपीएस हैं राजीव कुमार
  • अमित शाह के रोड शो में बवाल क बाद सख्त हुआ EC

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के आखिरी चरण से पहले बंगाल की चुनावी लड़ाई अब प्रशासनिक लड़ाई बनती जा रही है. आखिरी चरण में वोटिंग से पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के कई अफसरों की ड्यूटी में परिवर्तन किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास रहे सीआईडी ADG राजीव कुमार को गृह मंत्रालय भेज दिया. हालांकि चुनाव आयोग के आदेश के बावजूद राजीव कुमार आज दोपहर 2 बजे तक बजे गृह मंत्रालय नहीं पहुंचे और ना ही उन्होंने कोई रिपोर्ट दी कि वो कहां है और कब तक गृहमंत्रालयल पहुंचेंगे.

बंगाल प्रकरण के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें गृह मंत्रालय में नियुक्त किया और सुबह 10 बजे रिपोर्ट करने को कहा था. वहीं अगर गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक राजीव कुमार ने न तो वहां ज्वाइन किया है और न ही कोई ऐसी सूचना दी है. दरअसल, बुधवार को कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुए बवाल के बाद ही चुनाव आयोग सख्त हो गया.

यह भी पढ़ें- तत्काल तीन तलाक के खिलाफ दिल्ली की एक मुस्लिम महिला सुप्रीम कोर्ट पहुंची, जानिए क्या है मामला

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ती हिंसा को देख कर चुनाव प्रचार के समय को कम कर दिया है और आज रात 10 बजे तक ही प्रचार करने को कहा है. EC ने ना सिर्फ चुनाव प्रचार का समय कम किया, बल्कि कई अफसरों को छुट्टी पर भी भेज दिया है या फिर उनका ट्रांसफर कर दिया है.

यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने भीड़ में भी पहचाना 20 साल पुराना कार्यकर्ता, लिखी ऐसी भावुक पोस्ट

आपको बता दें कि राजीव कुमार पहले कोलकाता पुलिस के कमिश्नर भी रह चुके हैं. वो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास अफसरों में गिने जाते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले सीबीआई ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद ममता बनर्जी ने 70 घंटों का धरना दिया था. इस प्रकरण में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने-सामने आ गई थी जिसके बाद राजीव कुमार को कमिश्नर के पद से हटा सीआईडी में भेज दिया गया था. आपको बता दें कि राजीव कुमार का नाम शारदा चिटफंड घोटाले में भी आया था.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने मऊ रैली में ममता बनर्जी पर बोला हमला कहा, TMC के गुंडों ने फैलाई अराजकता