logo-image

बंगाल: वाम, कांग्रेस और बीजेपी नेता को पुलिस ने बशीरहाट जाने से रोका, हिरासत में रूपा गांगुली

पश्चिम बंगाल के 24-परगना जिले के बशीरहाट में सांप्रदायिक तनाव के बीच कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और वाम दलों का प्रतिनिधिमंडल लोगों से मिलेगा।

Updated on: 07 Jul 2017, 12:26 PM

highlights

  • बंगाल के बशीरहाट का दौरा करेगा कांग्रेस, बीजेपी और वाम दलों का प्रतिनिधिमंडल
  • फेसबुक पोस्ट को लेकर पिछले कई दिनों से सांप्रदायिक तनाव की चपेट में है बशीरहाट

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के 24-परगना जिले के बशीरहाट में सांप्रदायिक तनाव को लेकर सियासी घमासान बढ़ता ही जा रहा है। राज्य सरकार ने कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और वाम दलों के प्रतिनिधिमंडल को वहां जाने से रोक दिया है।

सीपीआई (एम) के सांसद मोहम्मद सलीम के नेतृत्व में जा रहे वाम प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने बशीरहाट से करीब 50 किलोमीटर पहले ही रोक दिया। कुछ ही देर बाद उन्होंने एक बार फिर से वहां जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। 

पुलिस ने इसके साथ ही अधीर रंजन चौधरी को भी बरासाट में रोक दिया है, जबिक बीजेपी की सांसद रूपा गांगुली को माइकल नगर में रोक दिया गया है। अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे जबकि रूपा गांगुली बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रही थी।

गांगुली को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तीनों दलों के प्रतिनिधिमंडल की यात्रा को देखते हुए पुलिस ने बशीरहाट जाने वाले रास्तों की निगरानी बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि एक युवक की तरफ से आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट किए जाने के बाद बशीरहाट के बदुरिया और आस-पास के इलाकों में सांप्रदायिक तनाव भड़क उठा था।

हिंसा प्रभावित इलाकों में फिलहाल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है। इसके साथ ही अद्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है।

पुलिस ने इस बीच विवादित फेसबुक पोस्ट करने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पश्चिम बंगाल: बशीरहाट और बदुरिया में जारी रहेगा कर्फ़्यू, साम्प्रदायिक झड़प के बाद हालात तनावपूर्ण

हिंसा की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने भी एक कमेटी का गठन किया है। बीजेपी की कमेटी में ओम माथुर, मीनाक्षी लेखी, सतपाल सिंह और कैलाश विजयवर्गीय हैं। कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी है।

गुरुवार को कैलाश विजवर्गीय पार्टी नेताओं के साथ हिंसा में घायल हुए लोगों से मिलने पहुंचे। जहां उन्हें प्रशासन ने रोक दिया। इस दौरान टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई थी।

पश्चिम बंगाल: बशीरहाट में तनाव, ममता सरकार ने केंद्र से कहा- नहीं चाहिये अर्धसैनिक बल