logo-image

'पद्मावती' पर ममता का बयान, कहा-बंगाल में स्वागत है

'पद्मावती' को लेकर मचे बवाल के बीच ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनका राज्य फिल्म और उसके कलाकारों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

Updated on: 24 Nov 2017, 06:45 PM

कोलकाता:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनका राज्य फिल्म और उसके कलाकारों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

ममता से यहां 'इंडिया टुडे ईस्ट कॉनक्लेव' में पूछा गया कि क्या उनका राज्य प्रीमियर के लिए फिल्म के कलाकारों का स्वागत करेगा, जबकि कई अन्य राज्य इसे प्रतिबंधित कर चुके हैं?

इस पर ममता ने कहा, 'हां, हम उनका स्वागत करेंगे। अगर वे अन्य राज्यों में फिल्म का प्रीमियर नहीं कर सकते हैं तो यहां उनका स्वागत है। हम इसकी खास व्यवस्था करेंगे।' उन्होंने कहा, 'बंगाल ऐसा कर बहुत खुश होगा।'

इसे भी पढ़ेंः खौफनाक हुआ 'पद्मावती' का विरोध, जयपुर के किले पर लटका मिला शव

देशभर में फिल्म की रिलीज का कई संगठन विरोध कर रहे हैं। संगठनों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने 22 नवंबर को घोषित किया कि उनकी सरकार राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर 'पद्मावती' को रिलीज करने की अनुमति नहीं देगी।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली HC ने 'पद्मावती' के खिलाफ याचिका को बताया निराशाजनक, विरोध प्रदर्शन जारी

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राजपूत रानी पद्मावती के जीवन पर बनी फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने देने की घोषणा कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म के निर्देशक को राजपूत समुदाय की भावना से खिलवाड़ करने वाला बताया है, वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए जाने की मांग की है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें