logo-image

मुंबई की खूबसूरती को देखने के लिए BMC का अनूठा कदम, Viewing गैलरी की डिज़ाइन

आर्थिक राजधानी मुंबई को देखने के लिए मुंबई महानगर पालिका ने एक अच्छी शुरुआत की है.

Updated on: 12 Oct 2018, 09:44 PM

मुंबई:

आर्थिक राजधानी मुंबई को देखने के लिए मुंबई महानगर पालिका ने एक अच्छी शुरुआत की है. खास बात यह है कि बॉलीवुड में बेहद प्रसिद्ध होटल नाज़ के तर्ज पर इस वीविंग गैलरी को डिज़ाइन किया गया है. लगभग 9 करोड़ के लागत से बने इस 3 मंज़िली बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लूट पर BMC कर्मचारियों के लिए पूरे इंतज़ाम किये गए हैं. उसके ऊपर आम जनता के लिए जगह दी गयी है ताकि लोग आएं और गगन चुम्बी इमर्फ़ों के साथ समंदर की अठखेलियों का लुफ्त उठा सकें.

इस 3 मंज़िली इमारत में टॉप फ्लोर पर मुंबई को देखने के लिए भी खासा इंतज़ाम किये गए हैं जिसमे आम जनता के लिए टेलिस्कोप और शहर पर निगरानी करने के लिए बायनाकुलर का इंतज़ाम किया गया है खास बात यह है कि इन ब्यानकुलर्स ला उपयोग पुलिस के साथ साथ अन्य एजेंसियां भी कर सकती हैं. समण्डर से लगभग साढ़े 8 सौ फीट की ऊँचाईं से देखने के बाद क्वीन्स नेकलेस मानों लोगों को ललचा रहा हो और यही वजह है कि लोग मुंबई को नए नजरिये से देखने के लिए यहां खिंचे चले आ रहे हैं.

हालांकि अभी मुंबई के इस ब्रिहंगम दृश्य को देखने के लिए कोई शुल्क नही लिया जा रहा पर आने वाले समय मे न्यूनतम शुल्क लगाने संबमधी मुंबई महानगर पालिका विचार कर रही है.