ऐसे बदलेगी दिव्यांगों की तक़दीर, न्यूज़ नेशन के स्पेशल प्रोग्राम में देखें शाम 6 बजे 'सब दिखता है'

दिव्यांग भाई बहनों के लिए एक ऐसा प्रोग्राम लेकर आया है जो उनके लिए रोज़गार और शिक्षा जैसी ज़रूरतों के लिए अलग से व्यवस्था बनाए जाने की वकालत करता है।

  |   Updated On : August 24, 2017 02:31 PM

नई दिल्ली:  

न्यूज़ नेशन हमारे दिव्यांग भाई बहनों के लिए एक ऐसा प्रोग्राम लेकर आया है जो उनके लिए रोज़गार और शिक्षा जैसी ज़रूरतों के लिए अलग से व्यवस्था बनाए जाने की वकालत करता है। 

गुरुवार शाम 6 बजे न्यूज़ नेशन पर एक ऐसा ही प्रोगाम आ रहा हैं जिसका नाम है- सब दिखता है। जिसमें दिव्यांग लोगों की परेशानी और समाधान को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालांकि विकलांग शब्द को ख़त्म कर उसे दिव्यांग का नाम ज़रुर दे दिया है। लेकिन सिर्फ नाम भर दे देने से ही तकलीफ़े ख़त्म नहीं हो जाएगी।

ज़रूरत है उनके लिए अलग तरीक से एक माहोल तैयार किया जाने की, जहां वो अपने जैसे लोगों के साथ ज़िदगी जीने के लिए जद्दोहद कर सके। फिलहाल उन्हें नौकरी और शिक्षा जैसी ज़रूरतों के लिए सामान्य लोगों के साथ संघर्ष करना पड़ रहा है। ज़रा सोचिए अगर उनके लिए सरकार अलग से व्यवस्था कर दे तो कैसा रहेगा।

इस तरह के तमाम सवालों पर समृद्ध बहस और सुझाव लेकर आ रहा है आपका पसंदीदा प्रोगाम सब दिखता है। तो देखना मत भूलिए गुरुवार शाम 6 बजे सिर्फ आपके पसंदीदा न्यूज़ चैनल न्यूज़ नेशन पर।

मोदी सरकार ने ओबीसी में क्रीमी लेयर की सीमा बढ़ाई, अब 8 लाख तक मिलेगा आरक्षण

First Published: Wednesday, August 23, 2017 08:43 PM

RELATED TAG: Sab Dikhta Hai, News Nation, Blindness, Divyang, Visually Impaired,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो