logo-image

सबसे बड़ा मुद्दा : अयोध्या मुद्दे पर क्या VHP की 5 अक्तूबर की प्रस्तावित बैठक चुनावी रणनीति का हिस्सा है?

राम मंदिर के निर्माण पर दशकों से चल रही 'राजनीति' 2019 लोक सभा चुनाव सामने आते-आते एक बार फिर तेज पकड़ ली है।

Updated on: 22 Sep 2018, 08:54 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या का मसला यूं तो पूरे साल सुर्खियों में बना रहता है, लेकिन बीते कुछ दिनों से अयोध्या और राम मंदिर निर्माण का मुद्दा लगातार उठाया जा रहा है। जैसे-जैसे देश 2019 लोकसभा चुनाव के नजदीक जा रहा है, वैसे-वैसे अयोध्या को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। राम मंदिर के निर्माण पर दशकों से चल रही 'राजनीति' 2019 लोक सभा चुनाव सामने आते-आते एक बार फिर तेज पकड़ ली है। क्या 2019 चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा, मंदिर निर्माण कैसे होगा, क्या कोर्ट से मंदिर बनाने का रास्ता निकलेगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो क्या देश की संसद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी?

इन सभी सवालों के बीच विश्व हिंदू परिषद (VHP) 5 अक्टूबर को दिल्ली में साधु-संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक बुलाई है। वीएचपी की इस बैठक में शामिल होने के लिए देशभर के प्रमुख साधु-संतों को न्योता भेजा गया है।

इसी मुद्दे पर आज अपने पसंदीदा चैनल न्यूज स्टेट (उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड) पर शाम 08:30 बजे देखिए 'सबसे बड़ा मुद्दा' में बड़ी बहस और आप भी चैनल के ट्विटर और फेसबुक हैंडल के जरिए अपने सवालों को उठा सकते हैं।

इसमें गौर करने वाली बात ये भी है कि संतों की जिला उच्चाधिकार समिति की ये बैठक प्रस्तावित है। उस समिति के प्रमुख भी श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वीएचपी इस बैठक में अयोध्या मुद्दे को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

इस मुद्दे पर चर्चा के लिए हमारे साथ विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल, बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और कांग्रेस नेता डॉ. सुराहिता करीम, समाजवादी पार्टी प्रवक्ता डॉ अजीज खान, मुस्लिम धर्मगुरू मुफ्ती मंजूर जियाई हाजी जुड़ेंगे।

राम मंदिर पर चली आ रही सियासत क्या 2019 चुनाव में अहम रोल अदा कर सकती है या क्या VHP की 5 अक्तूबर की प्रस्तावित बैठक ही चुनावी रणनीति का हिस्सा है? जुड़िए इसी मुद्दे पर न्यूज स्टेट पर रात 08:30 बजे अनुराग दीक्षित के साथ।