logo-image

सबसे बड़ा मुद्दा : क्या ताबड़तोड़ एनकाउंटर से सुधरेंगे यूपी के हालात?, देखें पूरी डिबेट शो

यूपी में क्राइम के मुद्दे को लेकर सरकारें आई हैं और सरकारें गई हैं, लेकिन अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार बीजेपी ‘न गुंडाराज-न भ्रष्टाचार, के साथ उत्तर प्रदेश में 15 साल के बाद सत्ता में आई.क्या ताबड़तोड़ एनकाउंटर से सुधरेंगे यूपी के हालात

Updated on: 21 Sep 2018, 08:01 PM

नई दिल्ली:

यूपी में क्राइम के मुद्दे को लेकर सरकारें आई हैं और सरकारें गई हैं, लेकिन अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है.  इस बार बीजेपी ‘न गुंडाराज-न भ्रष्टाचार, के साथ उत्तर प्रदेश में 15 साल के बाद सत्ता में आई. अपने वादे के मुताबिक अपराध पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने यूपी पुलिस को काफी छूट भी दी. जिसका नतीजा ये रहा कि पुलिस ने बदमाशों के सफाए के लिए खुलकर एक्शन लिया. एक के बाद एक एनकाउंटर की झड़ी लगा दी.

लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि क्या ताबड़तोड़ एनकाउंटर से सुधरेगी यूपी की हालत ? आज #SabseBadaMudda में अनुराग दीक्षित इसी सवाल को उठाएंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार बनी है तब से जून 2018 तक 2244एनकाउंटर हो चुके हैं.जिनमें 59 अपराधी ढेर हुए हैं, जबकि 5387 जेल भेजे गये. आंकड़ों से पता चलता है कि सबसे ज्यादा एनकाउंटर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने गैंगस्टर्स और दूसरे अपराधियों की 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां भी जब्त की है.