logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विवेक हत्याकांड : अरविंद केजरीवाल के बयान के खिलाफ बीजेपी नेता ने दर्ज कराई शिकायत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ट्विटर पर दिए गए बयान के लिए उन पर शिकायत दर्ज की गई है।

Updated on: 01 Oct 2018, 02:51 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ट्विटर पर दिए गए बयान के लिए उन पर शिकायत दर्ज की गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में शिकायत देकर केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल के ट्विटर पर दिए गए बयान को आधार पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाय।

बीजेपी प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल ने धर्म के आधार पर शत्रुता को बढ़ावा दिया और 125 करोड़ लोगों की धार्मिक भावनाओं को अपमानित किया।

इसके अलावा उन्होंने शिकायत में लिखा है कि केजरीवाल ने बीजेपी नेताओं को बदनाम करने के लिए जानबूझकर ऐसा बयान दिया। उन्होंने कहा है कि ऐसे में केजरीवाल पर धारा 153A, 295A के अलावा अन्य धाराओं में FIR दर्ज की जानी चाहिए.

विवेक तिवारी के मर्डर के बाद रविवार को ट्वीट कर कहा था कि 'विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? बीजेपी के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं? अपनी आंखों से पर्दा हटाइए. बीजेपी हिंदुओं की हितैषी नहीं है. सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का कत्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे'

रविवार को एक के बाद एक ट्वीट कर उन्होंने लिखा था, 'एक बेगुनाह हिन्दू को दिनदहाड़े गोली मार दी। उनके हत्यारे से थाने में बिठा कर प्रेस कांफ्रेंस करवाते हो। आपका मंत्री उनको अपराधी घोषित करता है। उनके लिए जब हम न्याय मांगते हैं तो भाजपा वाले कहते हैं हमारी औछी सोच है?'

इसके अलावा उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था, 'बिलकुल। जिस लड़की का भाजपा विधायक सेंगर ने बलात्कार किया, वो भी हिंदू थी। अब तो अपनी आँखों से पट्टी हटाओ। भाजपा हिंदुओं का मर्डर करती है, हिंदुओं की बेटियों से बलात्कार करती है, फिर भाजपा हिंदुओं की हितैषी कैसे हो सकती है?'

और पढ़ें : विवेक तिवारी हत्याकांड में बोलीं मायावती, यूपी सरकार दोषियों के ख़िलाफ़ करे कार्रवाई, खानापूर्ति नहीं

गौरतलब है कि लखनऊ के गोमती नगर इलाके में शनिवार देर रात 1:30 बजे मकदूमपुर पुलिस चौकी के पास दो सिपाहियों ने एसयूवी में सवार 'एप्पल' के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मार दी. गोली लगते ही तिवारी का संतुलन बिगड़ गया और उनका वाहन डिवाइडर से टकरा गया. सिर पर गोली लगने के कारण विवेक की मौके पर ही मौत हो गई. यह देखते ही दोनों आरोपी सिपाही मौके से भाग निकले थे.

इस घटना के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विपक्षी नेता लगातार कानून-व्यवस्था को लेकर निशाना साध रहे हैं।