logo-image

आंध्र प्रदेश: MLA और EX MLA की हत्या से ग़ुस्साए समर्थकों ने डुम्बरीगुडा पुलिस थाने में लगाई आग

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक के सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की नक्सलियों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के बाद से समर्थक काफी ग़ुस्से में हैं.

Updated on: 23 Sep 2018, 07:40 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक के सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की नक्सलियों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के बाद से समर्थक काफी ग़ुस्से में हैं. कुछ ग़ुस्साए समर्थकों ने डुम्बरीगुडा पुलिस थाने में आग लगा दी. इस घटना के बाद से सभी सीमाई इलाक़ों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इस बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए आईजी (पुलिस महाधिक्षक) ऑपरेशन आरपी कोचे ने कहा, 'ओडिशा के सीमाई इलाक़ों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल), एसओजी (विशेष अभियान दल), सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) और राज्य के अन्य पुलिस बलों को भी अलर्ट कर दिया गया है.'

बता दें कि नक्सलियों ने विधायक राव व पूर्व विधायक सोमा पर तब हमला किया, जब वह अराकू में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे. दोनों को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई. हमले में कथित रूप से बड़ी संख्या में नक्सली शामिल थे.

राव ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित अराकू विधानसभा क्षेत्र की सीट से तेदेपा के सोमा को हराया था.

राव 2016 में तेदेपा में शामिल हो गए थे.

और पढ़ें- हरियाणाः रेवाड़ी गैंग रेप मामले में आर्मी मैन समेत सभी आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, राव और सोमा दोनों को नक्सलियों की तरफ से पहले भी धमकियां मिली थी.