logo-image

विनय कटियार ने कहा- स्कूल और मदरसों में गाया जाए राष्ट्रगान, जो न माने वो देशद्रोही

बीजेपी के नेता विनय कटियार ने बयान दिया है कि देश के हर स्कूल और मदरसों में तिरंगा फहराना और राष्ट्रगान का गायन अनिवार्य किया जाना चाहिये।

Updated on: 11 Aug 2017, 07:52 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के नेता विनय कटियार ने बयान दिया है कि देश के हर स्कूल और मदरसों में तिरंगा फहराना और राष्ट्रगान का गायन अनिवार्य किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि जो लोग इस फैसले से सहमत नहीं हैं उन्हें देशद्रोही करार कर देना चाहिए।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 अगस्त (स्वंतत्रता दिवस) के दिन सभी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने का आदेश दिया है। साथ ही पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करने के आदेश भी दिये हैं।

कटियार ने योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया करते हुए कहा, 'हर स्कूल और मदरसो में राष्ट्रीयगान गाया जाना चाहिए और राष्ट्रीय झंडा फहराया जाना चाहिए। जिन्हें इससे एतराज है उन्हें देशद्रोही घोषित कर देना चाहिए।'

योगी सरकार ने स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने का भी आदेश दिया है।

और पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी सरकार का मदरसों को फरमान, समारोह की कराई जाए वीडियोग्राफी

योगी सरकार ने इस संबंध में एक आदेश भी जारी किया है। उप्र मदरसा परिषद के रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता की ओर से जारी किया गया है। पत्र जारी करने वाले गुप्ता ने बताया, 'यह आदेश सही है। इस तरह का लेटर पहली बार जारी नहीं किया गया है। समय-समय पर इसे जारी किया जाता है। मैं मदरसा शिक्षा परिषद का रजिस्ट्रार हूं तो लेटर जारी करना मेरी जिम्मेदारी है। इसे राजनीति से जोड़कर देखना सही नहीं है।'

और पढ़ें: नौकरशाही, पुलिस व न्यायपालिका में सुधार की ज़रूरत: अरविन्द पनगढ़िया