logo-image

पाकिस्तान की हर चाल पर नज़र, भारत फूंक-फूंक कर रख रहा है हर क़दम

हालांकि पाकिस्तान इसे सर्जिकल स्ट्राइक नहीं मान रहा लेकिन वो इसका बदला लेने की धमकी दे चुका है। जिसको देखते हुए भारत ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

Updated on: 30 Sep 2016, 12:04 PM

नई दिल्ली:

भारत ने पहली बार एलओसी पार कर Pok में घुसकर आतंकियों के 7 कैंप को नेस्तनाबूद कर दिया। भारत की तरफ से रात 12.30 बजे से 4.30 बजे तक यह ऑपरेशन चलाया गया। भारतीय सेना के कमांडोज ने आतंकवादियों के 7 लॉन्च पैड को अपना निशाना बनाया। इसमें 38 आतंकवादी मारे गए।

हालांकि पाकिस्तान इसे सर्जिकल स्ट्राइक नहीं मान रहा लेकिन वो इसका बदला लेने की धमकी दे चुका है। जिसको देखते हुए भारत ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

सरकार पाकिस्तान की ओर से किसी भी प्रतिक्रिया का जवाब देने के लिए तैयार है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेना प्रमुख दलबीर बॉर्डर की स्थिति पर नजर रखने के लिए साउथ ब्लॉक में ही मौजूद हैं।

पीएम मोदी ने भी शुक्रवार सुबह केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति की बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी सेना में हलचल की खबर है।

बार्डर सिक्योरिटी फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है, बॉर्डर पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है। वाघा बार्डर पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी हालात सामान्य होने तक रद्द कर दिया गया है। हाई अलर्ट की वजह से वेस्टर्न इंडियन फ्रंट पर तैनात BSF और सेना के जवानों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई हैं। बता दें कि गुजरात से कश्मीर तक उन सभी इलाकों के सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है जहां पाकिस्तान हमला कर सकता है।

पंजाब में सरहद के 10 किलोमीटर अंदर तक के 200 गांव को खाली कराने के लिए कहा गया है। इस बारे में गांव सरपंचों और स्थानीय अधिकारियों को जल्दी से जल्दी गांव खाली कराने के लिए कह दिया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भी चंडीगढ़ में सभी विधायकों, मंत्रियों और क्राइसिस मैनेजमेंट के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई और सबको सावधान रहने की सलाह दी है।