logo-image

माल्या के खिलाफ लुकआउट नोटिस को 'ब्लॉक' से 'रिपोर्ट' में किसने किया शिफ्ट: सुब्रमण्यम स्वामी

ब्रिटेन कोर्ट में प्रत्यर्पण को लेकर चल रही सुनवाई से पहले मीडिया से बात करते हुए माल्या ने कहा था कि वह लंदन जाने से पहले अरुण जेटली से मिला था.

Updated on: 13 Sep 2018, 12:58 PM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली और शराब कारोबारी विजय माल्या के बीच हुई मुलाक़ात को लेकर बीजेपी के ही राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी सवाल खड़े कर रहे हैं. स्वामी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'विजय माल्या के देश से भागने से जुड़े अब दो तथ्य हमारे सामने आ रहे हैं, जिससे कोई इनकार नहीं कर सकता. पहला- 24 अक्टूबर, 2015 को माल्या के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस को 'ब्लॉक' से 'रिपोर्ट' में शिफ्ट किया गया. जिसके मदद से विजय माल्या 54 लगेज आइटम लेकर भागने में फरार हुआ. दूसरा- विजय माल्या ने संसद के सेंट्रल हॉल में वित्त मंत्री अरुण जेटली को बताया था कि वह लंदन के लिए रवाना हो रहा है.'

बता दें कि बुधवार को ब्रिटेन कोर्ट में प्रत्यर्पण को लेकर चल रही सुनवाई से पहले मीडिया से बात करते हुए माल्या ने कहा था कि वह लंदन जाने से पहले अरुण जेटली से मिला था.

लंदन की अदालत में पेश होने पहुंचे माल्या से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या उसे देश से भागने के लिए आगाह किया गया था, उसने कहा, 'मैं भारत से रवाना हुआ क्योंकि मेरी जिनिवा में एक मुलाकात का कार्यक्रम था. रवाना होने से पहले मैं वित्त मंत्री से मिला था और निपटारे (बैंकों के साथ मुद्दे) की पेशकश दोहराई थी. यही सच्चाई थी.'

इससे पहले कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने माल्या की बात की तस्दीक करते हुए कहा कि उन्‍होंने वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और विजय माल्‍या को संसद के सेंट्रल हॉल में एक-दूसरे से बातचीत करते हुए देखा था. उन्‍होंने सीसीटीवी फुटेज का हवाला देते हुए कहा कि अगर उस दिन की फुटेज निकाली जाए तो सारी बातें स्पष्ट हो जाएगी.

वहीं वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या के बयान को झूठा करार देते हुए कहा कि उन्होंने 2014 के बाद उसे कभी मिलने का समय नहीं दिया था.

और पढ़ें- कांग्रेस सांसद ने माल्या-जेटली के मुलाक़ात की तस्दीक की, कहा- संसद के सेंट्रल हॉल में हुई थी बातचीत

उन्होंने कहा कि माल्या राज्यसभा सदस्य के नाते मिले विशेषाधिकार का 'दुरुपयोग' करते हुए संसद-भवन के गलियारे में उनके पास आ गया था.