logo-image

करुणानिधि की हालत स्थिर, हालचाल जानने के लिए उपराष्ट्रपति समेत नेताओं का लगा तांता

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एम. करुणानिधि यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन के चलते शुक्रवार से अस्पताल में भर्ती हैं।

Updated on: 29 Jul 2018, 06:01 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एम. करुणानिधि यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन के चलते शुक्रवार से अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों के अनुसार उनकी हालत स्थिर बनी हुई है लेकिन कावेरी अस्पताल में उनसे मिलने वालों की गति में लगातार अस्थिरता बनी हुई है।

रविवार को भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के साथ डीएमके प्रमुख का हालचाल जानने कावेरी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चिकित्सकों से बात कर उनकी स्थिती के बारे में पता किया।

नायडू ने अस्पताल में करुणानिधि के बेटे और डीएमके नेता एम.के. स्टालिन से भी मुलाकात की।

इससे पहले टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन, बीजेपी महासचिव मुरलीधर राव और मदुरै अधीनम भी करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी लेने अस्पाताल पहुंचे थे।

वहीं, शनिवार रात को अस्पताल ने बताया था कि करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें सक्रिय चिकित्सा सहायता मिल रही है।

और पढ़ें: चेन्नई: टीटीवी दिनाकरन की कार पर जानलेवा हमला, ड्राइवर और फोटोग्राफर घायल

गौरतलब है कि 94 वर्षीय करुणानिधि को शनिवार रात 1.30 बजे रक्तचाप (ब्लड-प्रेशर) में गिरावट के बाद अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। हालांकि इलाज के बाद उनका रक्तचाप स्थिर हो गया है।

डीएमके के प्रवक्ता टी.के.एस. एलंगोवन ने शनिवार को कहा कि करुणानिधि को दो दिन और अस्पताल में रहना पड़ेगा।

आपको बता दें कि देश भर के कई राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं ने करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विट कर तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने उनके बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से फोन पर बात कर करुणानिधी का हालचाल जाना और हरसंभव मदद देने की बात कही।

और पढ़ें: डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि को अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालत स्थिर, समर्थकों की भीड़ जुटी