logo-image

VHP की धर्म संसद में मोहन भागवत के भाषण के दौरान हंगामा, 'मंदिर का निर्माण करो' के लगे नारे

प्रयागराज के कुंभ मेले में राम मंदिर का मुद्दा छाया हुआ है. विश्व हिन्दू परिषद् की धर्म संसद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भाषण दिया.

Updated on: 01 Feb 2019, 10:57 PM

नई दिल्ली:

प्रयागराज के कुंभ मेले में राम मंदिर का मुद्दा छाया हुआ है. विश्व हिन्दू परिषद् की धर्म संसद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भाषण दिया. इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर की मांग को लेकर लोगों ने खूब हंगामा किया और नारेबाजी की. वीडियो में साफ तौर पर लोग नारेबाजी करते हुए देखें जा सकते हैं. धर्म संसद में लोगो ने 'मंदिर का निर्माण करो' के नारे लगाए. धर्म संसद के दूसरे दिन वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राम मंदिर उसी जमीन पर बनेगा.

आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत ने कहा कि इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा कि मंदिर निर्माण का काम नजदीक आ पहुंचा है, इसलिए हमें सोच समझकर कदम उठाने चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव नज़दीक आ गए हैं. वोटरों को यह समझना होगा कि वोटरों को खुश करने के लिए मंदिर नहीं बनाया जाएगा. जनता के मन में भव्य राम मंदिर का सपना है.

और पढ़ें| सनातन धर्म के विजय का काल आ गया है, राम मंदिर का निर्माण जल्द होगा: मोहन भागवत

प्रयागराज कुंभ मेले में आयोजित परमधर्मसंसद ने बुधवार को ऐलान किया कि राम मंदिर के शिलान्यास के लिए 21 फरवरी को शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के नेतृत्व में देश के साधु-संत अयोध्या कूच करेंगे. धर्म संसद ने देश के हरेक हिन्दुओं से मंदिर निर्माण के लिए 21 फरवरी को 4 शिला लेकर अयोध्या पहुंचने का ऐलान किया है. स्वामी स्वरूपानंद के शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंनद ने कहा, 'आज गली-गली में धर्म संसद हो रही है, गृहस्थ लोग धर्म संसद नहीं बुला सकते हैं. धर्म संसद सिर्फ धर्माचार्य शंकराचार्य ही बुला सकते हैं.' बता दें कि अयोध्या विवाद (राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद) का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है.