logo-image

VHP की धर्मसभा: भैय्याजी जोशी राम मंदिर पर बोले, देश की भावनाओं को समझे सुप्रीम कोर्ट

अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की तरफ से रविवार यानी सुबह 8 बजे से विराट धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है.

Updated on: 09 Dec 2018, 04:03 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) बनाने को लेकर रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की तरफ से रविवार यानी सुबह 11 बजे से विराट धर्मसभा का आयोजन शुरू हो गया है.. भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं.  ट्रैफिक पुलिस ने भी यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए इंतजाम किए हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या अब भी हिंदू विरोधी हैं राहुल गांधी, अखिलेश यादव और सीताराम येचुरी, दिल्‍ली विवि के प्रोफेसर ने लगाए ये आरोप

वहीं, देशभर के लोग दिल्ली पहुंच गए हैं. वीएचपी (VHP) 5 लाख लोगों के आज रामलीला मैदान में पहुंचने का दावा कर रही है. दिल्ली-एनसीआर से 10 हजार बसें राजघाट, झंडेवालान, लालकिला, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, इंडिया गेट पर खड़ी होंगीं, जहां से लोग पैदल ही रामलीला मैदान की ओर कूच करेंगे. धर्मसभा सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी.

सुबह 11 बजे शुरू होने वाली इस धर्मसभा को जूना अखाड़ा के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी, श्रीजगन्नाथ पीठाधीश्वर जगद्गुरू रामानंदाचार्य स्वामी हंसदेवाचार्य, महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद, परमानंद जी, साध्वी ऋतंभरा, आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश (भैया जी) जोशी, विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) विष्णु सदाशिव कोकजे और कार्याध्यक्ष आलोक कुमार सहित अनेक लोग संबोधित करेंगे.

और पढ़ें : राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी पर भड़के फारूक अब्दुल्ला, कहा क्या राम स्वर्ग से आकर लोगों को रोजगार देंगे

विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री करुणा प्रकाश ने बयान में कहा है कि रामभक्तों की सुविधा हेतु सभा स्थल व आस-पास के लगभग दो-तीन किलोमीटर के दायरे में दर्जन भर से अधिक बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि रामलीला मैदान न पहुंचने वाले भी कार्यक्रम से वंचित न रह पाएं. बयान के अनुसार, जगह-जगह राम के बड़े-बड़े चित्र व कलश रखे जाएंगे, जिनमें लोग अपने-अपने घरों से लाए संकल्प पुष्प अर्पित कर सकेंगे.

calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

भैय्याजी जोशी ने कहा, राम मंदिर निर्माण के लिए कानून के अलावा को दूसरा विकल्प नहीं. बीजेपी राम मंदिर पर अपना किया संकल्प पूरा करे. 1992 में काम अधूरा रह गया था. उन्होंने कहा, भगवान राम का मंदिर भविष्य में देश में राम राज्य का आधार है.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

आरएसएस के सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी ने राम मंदिर पर कहा कि देश की भावनाओं को सुप्रीम कोर्ट को समझना चाहिए.  

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

वीएचपी की धर्मसभा में आरएसएस के सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं जो भी हो शांति से हो. संघर्ष करना होता तो इंतजार नहीं करते. इसलिए सभी लोग इसमें सकारात्मक पहल करें. हमारा किसी के साथ संघर्ष नहीं, राम राज्य में ही शांति आती है.'

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

जब तक मोदी जी राम मंदिर नही बनाएंगे उन्हें गद्दी से उतरने नहीं देंगे : हंसदेवाचार्य

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

धर्मसभा में पहुंचे बीजेपी सांसद महेश गिरी, कहा- राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक लाया जाए. चुनाव के नतीजे जो भी हो राम मंदिर का निर्माण पूरा देश चाहता.