logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

रेलवे की नई लग्जरी ट्रेन 'टी-18' फिर हुई पत्थरबाजों के हमले का शिकार, रेलवे ने की लोगों से अपील

ट्रेन पर हुए इस पथराव से खिड़की का शीशा टूट गया.

Updated on: 03 Feb 2019, 12:53 PM

नई दिल्ली:

वंदे मातरम (Train 18) के शनिवार के ट्रायल के दौरान फिर से शरारती तत्‍वों ने पथराव कर दिया. ट्रेन पर हुए इस पथराव से खिड़की का शीशा टूट गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार शकूरबस्‍ती वर्कशॉप से आने के दौरान नया बस्‍ती के आसपास इस ट्रेन पर पथराव हुआ है. इससे पहले भी पिछले 20 दिसंबर, 2018 में इसके ट्रायल के दौरान उपद्रवियों ने ट्रेन 18 पर पथराव कर दिया था.

जानकारी के अनुसार ट्रेन के दूसरे डिब्बे को पत्थर लगा है. बताया गया कि टी-18 में मौजूद रेल कर्मी ने सुरक्षा दल को सूचना दी कि कोच संख्या 188320 की खिड़की के शीशे पर पत्थर मारा गया है. इससे पहले, 20 दिसंबर को इसी ट्रेन पर दिल्ली और आगरा के बीच अभ्यास परिचालन के दौरान भी पथराव किया गया था, जिससे टी-18 ट्रेन की एक खिड़की का शीशा टूट गया था. ट्रेन पर हो रहे लगातार हमलों से रेलवे ने लोगों से अपील की है कि रलवे की सम्पत्ति ट्रेन, स्टेशन आदि को नुकसान न पहुंचाएं.

यह भी पढ़ें- Kumbh mela 2019: दबंग नेता राजा भैया ने कुंभ मेले में दिया प्रवचन

ये हैं खासियत

देश की पहली इंजन रहित ट्रेन 18 पूरी तरह से वातानुकूलित और अत्‍याधुनिक सुविधाओं से लैस है. इसमें फ्री वाई-फाई की सुविधा भी उपलब्‍ध है. इसमें चेयर कार के एग्जिक्यूटिव और नॉन एग्‍जिक्‍यूटिव कोच हैं.

बतादें कि देश में सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली ट्रेन (ट्रेन-18) देश की रेल सेवा में बदलाव का एक अहम पड़ाव माना जा रहा है. इस दौरान इसने अपने दिल्‍ली से आगरा के ट्रायल के दौरान 181 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की थी. इसके बाद से यह मीडिया की सुर्खियों में है. खबरों की मानें तो यह ट्रेन दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी.