logo-image

गुजरात चुनाव: वडोदरा में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग की अनोखी पहल

चुनाव आयोग की हमेशा कोशिश रहती है मतदान का प्रतिशत पिछली बार से और बेहतर रहे। लोग अपने घरों से निकलें और लोकतंत्र के सबसे बड़े जश्न में शामिल हों।

Updated on: 24 Nov 2017, 10:53 PM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग की हमेशा कोशिश रहती है मतदान का प्रतिशत पिछली बार से और बेहतर रहे। लोग अपने घरों से निकलें और लोकतंत्र के सबसे बड़े जश्न में शामिल हों। मतदाता बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ पहुंचें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।

गुजरात के वडोदरा में भी राज्य चुनाव आयोग इसी कोशिश को अमली जामा पहना रहा है। जिसके लिए उसने गुब्बारे का सहारा लिया है। वडोदरा में 14 दिसंबर को चुनाव हैं। लोगों को ये तारीख याद रहे और मतदाता हर हाल में पोलिंग बूथ पहुंचें। इसके लिए चुनाव आयोग बड़े गुब्बारे पर चुनाव की तारीख लिखी है। साथ ही इस गुब्बारे पर मतदान की अपील भी की गई है।

इसे भी पढ़ेंः नजरबंद हाफिज सईद हुआ रिहा, कहा-कश्मीर की आजादी के लिए लड़ता रहूंगा

चुनाव अधिकारी का कहना है कि अगर इसका अच्छा रिसपॉन्स मिलता है तो ऐसे और भी गुब्बारे अलग अलग इलाकों में लगाए जा सकते हैं। इससे पहले सूरत से भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी, जहां चुनाव आयोग वोटर्स को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए निमंत्रण पत्र भेज रहा है।

इन सारी कवायदों का मकसद सिर्फ और सिर्फ एक है। लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में पोलिंग बूथ पहुंचे और अपने वोटिंग राइट का इस्तेमाल कर सूबे को एक सशक्त सरकार दें।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें