उत्तराखंड: पति पर लगा किडनी के बदले पैसे देने का आरोप, विपक्ष ने मंत्री रेखा आर्या से मांगा इस्तीफा

उत्तराखंड की सरकार में मंत्री रेखा आर्या के पति पर किडनी के ट्रांसप्लांट के बदले पैसे और घर देने के आरोप के बाद मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं।

  |   Updated On : October 15, 2017 11:59 PM
मंत्री रेखा आर्या के पति गिरधारीलाल साहू (फोटो ANI)

मंत्री रेखा आर्या के पति गिरधारीलाल साहू (फोटो ANI)

New Delhi:  

उत्तराखंड की सरकार में मंत्री रेखा आर्या के पति पर किडनी के ट्रांसप्लांट के बदले पैसे और घर देने के आरोप के बाद मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। रेखा का राजनीतिक करियर भी संकट में आ गया है, आरोप के बाद विपक्ष ने उनसे इस्तीफे की मांग की है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के बरेली का रहने वाला नरेश गंगवार नाम का युवक रेखा आर्या के पति गिरधारीलाल साहू के यहां काम करता था। नरेश ने पुलिस को लिखी एक चिट्ठी में गिरधारीलाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नरेश ने चिट्ठी में लिखा है कि गिरधारीलाल उसे जून 2015 में श्रीलंका लेकर गए थे। इस दौरान उन्होंने नरेश की किडनी उनकी पहली पत्नी वैजंती माला को ट्रांसप्लांट कराई थी। लेकिन इसके बाद गिरधारीलाल ने अपना किया वादा नहीं निभाया।

और पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव पर BJP उम्मीदवारों की पहली सूची आज हो सकती है जारी

वहीं गिरधारीलाल साहू ने इस आरोप को पूरी तरह से खारिज किया है। उन्होंने कहा, 'नरेश ने किडनी ट्रांसप्लांट करने के लिए 13 लोगों की कमेटी के सामने हामी भरी थी।'

इतना ही नहीं गिरधारीलाल ने इन आरोपों को राजनीतिक साजिश बताते हुए कहा, 'इस वाकए को 3 साल हो चुके हैं। नरेश ने 3 साल बाद इस बात की शिकायत की है। यह राजनीति से प्रेरित है।'

वहीं इस मामले में नैनीताल के एसएसपी जे खांडूरी ने कहा है, 'हमने एसएचओ हल्दवानी को पड़ताल करने और रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।'

और पढ़ें: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के साथ लोकसभा में बढ़ी कांग्रेस की ताकत, सांसदों की संख्या बढ़कर 46 हुई

First Published: Sunday, October 15, 2017 11:22 PM

RELATED TAG: Uttrakhand, Minister, Rekha Arya, Husband, Promise, Money, Domestic Help,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो