उत्तराखंड: भागीरथी नदी में तीर्थयात्रियों से भरी बस गिरी, 22 की मौत

उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई।

  |   Updated On : May 24, 2017 10:33 AM
उत्तराखंड: तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 22 की मौत

उत्तराखंड: तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 22 की मौत

नई दिल्ली:  

उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। सभी यात्री मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं।

हादसे में तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। आशंका है कि तीनों नदी में बह गए हैं। हादसे का शिकार यात्री गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस लौट रहे थे, तभी यह घटना घटी।

मृतकों के परिजनों को मध्य प्रदेश सरकार ने दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रुपये राहत की घोषणा की है। वहीं उत्तराखंड सरकार ने मृतकों के परिजनों को एक लाख और सभी घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

प्रशासन ने हादसे की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।

खाई गहरी होने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रस्सियों के सहारे पहले घायलों और शवों को निकाला जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः सहारनपुर में मायावती की रैली से लौट रहे दलितों पर गोलियों और धारदार हथियारों से हमला, एक की मौत, कई घायल

आईटीबीपी, एसडीआरएफ, जल पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस की टीमों को हादसे का शिकार बस तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रस्सी के सहारे एक दल नदी के दूसरे छोर पहुंचा।

नदी में ज्यादा पानी होने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कत आ रही है। इसे देखते हुए डीएम ने जोशियाड़ा बैराज से पानी रोकने के निर्देश दिए। बैराज से पानी रोकने के बाद भागीरथी का जलस्तर घटा।

इसे भी पढ़ेंः पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा- कुलभूषण जाधव अभी जिन्दा हैं

First Published: Tuesday, May 23, 2017 10:05 PM

RELATED TAG: Bus Accident, Uttarakhand,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो