logo-image

उत्तराखंड सरकार में विभागों का बंटवारा, सीएम रावत ने गृह और PWD मंत्रालय अपने पास रखा

उत्तराखंड में शपथ ग्रहण ठीक 6 दिन बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार ने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है

Updated on: 23 Mar 2017, 11:24 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में शपथ ग्रहण ठीक 6 दिन बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार ने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गृह ऊर्जा, स्वास्थ्य, और पीडब्लूडी मंत्रालय अपने पास रखा है।

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए सतमाल महराज को सिंचाई, बाढ़ नियंत्रण, पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया गया है। वहीं प्रकाश पंत को वित्त, एक्साइज और मनोरंजन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेने वाले यशपाल आर्या को परिवहन, सामाजिक कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का काम सौंपा गया है। जबकि मदन कौशिक को शहरी विकास और हरक सिंह रावत को वन विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

ये भी पढ़ें: वित्त मंत्री जेटली बोले, देश की भलाई के लिए नोटबंदी का झटका देना जरूरी था

इस साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को मात देते हुए राज्य विधानसभा की 70 में से 57 सीटों पर अपना कब्जा जमाया।

रावत राज्य में भाजपा के पांचवें मुख्यमंत्री हैं। पार्टी ने उत्तराखंड में अपनी पहली सरकार साल 2000 में बनाई थी, जब उत्तर प्रदेश से अलग होकर यह राज्य बना था। नित्यानंद स्वामी राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे।

ये भी पढ़ें: यूपी की योगी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड की 23 टीमें बनाई, मनचलों की अब खैर नहीं