logo-image

उत्तराखंडः देहरादून में सेना ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का हेलीकॉप्टर उतरने से रोका, हेलीपैड पर रखे ड्रम

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक दुर्घटना में बाल बाल बच गए। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के हेलीकॉप्टर को देहरादून के जीटीसी हेलिपैड पर सेना ने उतारने से मना कर दिया

Updated on: 19 Feb 2018, 10:32 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक दुर्घटना में बाल बाल बच गए। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के हेलीकॉप्टर को देहरादून के जीटीसी हेलिपैड पर सेना ने उतारने से मना कर दिया और सेना के एक अधिकारी ने इसके लिए हेलिपैड पर दो ड्रम रख दिए जिसके बाद मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने इसको लेकर सेना के सामने शिकायत दर्ज की है।

शिकायत में लिखा गया है कि मुख्यमंत्री की गाड़ी जिस दौरान जीटीसी हेलिपैड पर मुख्य द्वार से जा रही थी, तब वहां पर एक सैन्य अधिकारी जो कि अपनी प्राइवेट गाड़ी पर सवार थे, उन्होंने रास्ता रोका। इसके कारण मुख्यमंत्री को काफी देर तक इंतज़ार भी करना पड़ा।

इस दौरान सैन्य अधिकारी गाड़ी ना हटाने की जिद पर अड़ा रहा, उन्होंने कहा कि आप लोग ठीक नहीं हैं ये सेना का इलाका है। जब उन्हें बताया गया कि गाड़ी में मुख्यमंत्री हैं तब काफी अनमने ढंग से उन्होंने अपनी गाड़ी हटाई।

इसके बाद जब वहां पर सीएम का हेलिकॉप्टर लैंड होना था, तो सेना के कुछ अधिकारियों ने दो ड्रम हेलिपैड पर रख दिए जिसके कारण हेलिकॉप्टर को दूसरी जगह लैंड करना पड़ा, हालांकि ये लैंडिंग करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

आपको बता दें कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह उत्तरकाशी के सावंणी गांव में अग्निकांड से पीड़ित लोगों को राहत सामग्री चेक देने के लिए गए थे।

इसकी जांच के लिए सचिवालय ने उच्चस्तरीय जांच बैठा दी है। इतना ही नहीं इसकी शिकायत गृह मंत्रालय से की गई है। वहीं, सीएम ने भी मामले में नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जमीन सेना की निजी नहीं है, यह भारत देश की जमीन है।

और पढ़ेंः जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में किया सीजफायर उल्लंघन, 3 लोग घायल