शिक्षक अभ्यर्थियों ने SCERT कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

भर्ती की मांग को लेकर शिक्षिकों का प्रदर्शन लगातार जारी है। 68,500 शिक्षक भर्ती की हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा में पास हुए 41,556 अभ्यर्थियों की लगभग 6 हज़ार के लिस्ट में नाम नहीं है।

  |   Updated On : September 03, 2018 12:15 AM
शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली:  

शिक्षिक भर्ती की मांग को लेकर शिक्षिकों अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। 68,500 शिक्षक भर्ती की हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा में पास हुए 41,556 अभ्यर्थियों की लगभग 6 हज़ार के लिस्ट में नाम नहीं है। नाराज़ अभ्यर्थियों ने  मुख्यमंत्री से आश्वासन मिलने के बाद भी SCERT कार्यालय के बाहर लगातार प्रदर्शन कर रहे। सुबह से पुलिस प्रशासन अभ्यर्थियों को हटाने का प्रयास कर रही थी। कोशिशों के बाद भी अभियार्थी अपनी जगह से नहीं हटे, जिसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर जमकर लाठी भांजी। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा जिसमें कई प्रदर्शनकारी  घायल भी हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने लगभग  बचे हुए अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश जारी किया। अभ्यर्थियों का साफ़ कहना है कि जब तक उनका नाम लिस्ट में और ज़िला आवंटित नही होता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। आज सुबह से ही एससीईआरटी कार्यालय में भारी पुलिस बल तैनात थी लगातार अभ्यर्थियों को हटने को कहा गया।

और पढ़ें: पीएम नरेन्द्र मोदी ने आलोचनाओं का दिया जवाब, कहा- अनुशासन की बात करने पर बोला जाता है 'निरंकुश'

जब पुलिस प्रशासन ने जबरदस्टी अभ्यर्थियों को हटाना शुरू किया तो अभियर्थियों ने सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर  जाम कर दिया।  इसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर बर्बरता पूर्वक जमकर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा।

First Published: Sunday, September 02, 2018 10:45 PM

RELATED TAG: Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, Assistant Teacher,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो