यूपी: शामली में शुगर मिल में गैस रिसाव, 300 स्कूली बच्चों की हालत बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक स्कूल के पास बने शक्कर मिल में केमिकल का यूज स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए मुसीबत बन गया।

  |   Updated On : October 10, 2017 01:41 PM

New Delhi:  

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक स्कूल के पास बने शक्कर मिल में केमिकल का यूज स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए मुसीबत बन गया।

स्कूल के करीब 300 बच्चे इस केमिकल की चपेट में आ गए। 100 से ज्यादा बच्चों को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

जानकारी के अनुसार शामली में सरस्वती विद्यामंदिर स्कूल के पास एक शक्कर मिल बनी हुई है। मिल का कचरा नष्ट करने के लिए वहीं स्कूल के बाजू में गडढा खोदकर प्लांट के केमिकल को नष्ट करने का काम किया जा रहा था।

और पढ़ें: मोदी सरकार और केजरीवाल की तनातनी के बीच मेट्रो रेल किराया बढ़ा

इसी गड्ढे से निकलने वाली गैस और केमिकल ने बच्चों को चपेट में ले लिया। बच्चों को पेट, गले, आंख और शरीर के अन्य हिस्सों में जलन और दर्द होने लगा। कुछ बच्चे दर्द और बदबू की वजह से बेहोश हो गए।

बच्चों को आनन-फानन में स्कूल से हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। बच्चों के परिजन हॉस्पिटल में हैं और बच्चों का इलाज किया जा रहा है। बीमार बच्चों में लगभग 30 बच्चे ज्यादा गंभीर बताए जा रहा हा।

और पढ़ें: हनीप्रीत और डेरा चेयरपर्सन विपस्सना से आमने-सामने होगी पूछताछ

First Published: Tuesday, October 10, 2017 01:02 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Shamli, Students, Saraswati, School, Ill, Chemical, Sugar Mill,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो