logo-image

छात्रा को जिंदा जलाने की घटना में त्वरित जांच और गिरफ्तारी हो: स्वराज इंडिया

उत्तर प्रदेश के आगरा में 10वीं की एक छात्रा के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की घटना को स्वराज इंडिया ने इसकी त्वरित जांच व अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की.

Updated on: 24 Dec 2018, 12:09 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के आगरा में 10वीं की एक छात्रा के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की घटना को स्वराज इंडिया ने रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना बताते हुए इसकी त्वरित जांच और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की. स्वराज इंडिया दिल्ली प्रदेश के महासचिव नवनीत तिवारी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार को नैतिकता के आधार पर अगले 48 घंटे में अपराधियों को पकड़कर पीड़िता को न्याय दिलाने का काम करना चाहिए.' तिवारी ने कहा, 'यह कितना दुखद है कि जहां देश और प्रदेश की सरकार बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का ढिंढ़ोरा पीट कर अपनी सत्ता बचाये रखना चाहती है ऐसे में स्कूल से आ रहे छात्रों के ऊपर वीभत्स हमला होता है और सरकार कुम्भकर्णी नींद में सोई हुई है.'

उन्होंने कहा, 'स्वराज इंडिया रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना की त्वरित जांच और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करती है.' दलित मोर्चा के अध्यक्ष राजबीर ने देश व उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को घोर दलित विरोधी सरकार बताया. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार ऐसी वीभत्स घटना का संज्ञान लें व उचित कार्रवाई और जल्द से जल्द उचित मुआवजा जारी करे नहीं तो हम बड़े आंदोलन के लिए मजबूर होंगे. 

उल्लेखनीय है कि बीते 18 दिसंबर को आगरा के एक स्कूल से आ रही 10वीं की छात्रा पर बदमाशों ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी. अधिक जल जाने के कारण उसे स्थानीय अस्पताल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था लेकिन 80 फीसदी से अधिक जल जाने के कारण 21 दिसम्बर को पीड़िता ने दम तोड़ दिया था. आलम यह है कि घटना के पांच दिन बीत जाने के बाद भी उत्तर प्रदेश पुलिस अभी तक अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई है.