कैराना: SP का आरोप- उपचुनाव में बीजेपी रच रही खेल, दलित-मुस्लिम इलाकों में EVM हुए फेल

सोमवार को उत्तरप्रदेश के कैराना और नूरपुर उपचुनाव में जान-बूझकर मुस्लिम और दलित इलाकों में ईवीएम खराब करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

  |   Updated On : May 28, 2018 03:07 PM
कैराना उपचुनाव

कैराना उपचुनाव

नई दिल्ली:  

सोमवार को उत्तरप्रदेश के कैराना और नूरपुर उपचुनाव में जान-बूझकर मुस्लिम और दलित इलाकों में ईवीएम खराब करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

समाजवादी पार्टी (एसपी) ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गोरखपुर और फूलपुर में हार का बदला लेने के लिए ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवाई है। एसपी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर दोनों जगह चुनाव रद्द करने की मांग की है।

कैराना लोकसभा से आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने भी कुछ इसी प्रकार का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और चुनाव रद्द करने की मांग की है।

उन्होंने लिखा है कि कैराना में चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है। लगभग 140 ईवीएम में गड़बड़ी की गई है। जान-बूझ कर दलित, मुस्लिम और जाट बहुल इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ियां की जा रही हैं।

और पढ़ें: नागपुर: RSS मुख्यालय जाएंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, 800 कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

तबस्सुम ने इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत भी की है।

तबस्सुम ने कैराना लोकसभा के तहत आने वाले गंगोह, नकुड़ और शामली विधानसभा क्षेत्र के बूथ स्थलों पर EVM में गड़बड़ी होने की शिकायत की है।

गौरतलब है कि आज देश में 10 लोकसभा सीटों पर उप-चुनाव हो रहे हैं। इसमें उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर आज मतदान हो रहे हैं। दोनों ही सीटों पर कई जगह बड़ी तादाद में ईवीएम के खराब होने की बात सामने आ रही है।

एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर नूरपुर में करीब 140 ईवीएम ख़राब होने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में हार का बदला किसी भी हाल में लेना चाहती है।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश: नेता विपक्ष रामगोविंद ने अमित शाह को बताया रावण, कहा- अहंकार के आगे कोई नहीं बचा

First Published: Monday, May 28, 2018 01:25 PM

RELATED TAG: Kairana, Noorpur, Bypoll, Voting, Akhilesh Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो