logo-image

सीएम योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- दलालों के आगे लाचार थे राजीव गांधी

योगी ने कहा कि देश में पहली बार सबसे ज्यादा धनराशि प्रधानों के खाते में पहुंची है। आबादी के हिसाब से विकास के लिए इतना रुपया सांसदों, विधायकों तक को नहीं मिलता है।

Updated on: 02 Jun 2018, 06:57 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से ही दलाल और बिचौलिए खत्म हो गए हैं।अब दलालों को परेशानी हो रही है, क्योंकि उनकी दलाली नहीं चल पा रही है। एक प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे, जो दलालों के आगे लाचार थे।

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को हरदोई जिले के दौरे के दौरान रसखान प्रेक्षागृह में कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, '30 साल पहले कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी। तब तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि वे 100 रुपया विकास के लिए भेजते हैं पर प्रधान के पास 10 रुपया ही पहुंचता है। इसमें उनकी लाचारी भी थी। बीजेपी सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा 100 रुपया प्रधान के बैंक खाते में भेजने का काम किया है।'

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले बाथरूम तक हो गया भगवा

योगी ने कहा कि देश में पहली बार सबसे ज्यादा धनराशि प्रधानों के खाते में पहुंची है। आबादी के हिसाब से विकास के लिए इतना रुपया सांसदों, विधायकों तक को नहीं मिलता है। अब गांव के लोगों का जीवन स्तर उठेगा तो चेहरे पर खुशहाली आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधान ग्राम समाधान दिवस आयोजित किया जाए। इसमें आपसी झगड़े पंचायत के जरिये निपटाएं जाएं। यदि जरूरत पड़े तो राजस्व और प्रशासनिक अफसरों को भी समाधान दिवस में बुला सकते हैं। पंच परमेश्वर की व्यवस्था विकसित करें, ताकि गांव वालों को पुलिस व कोर्ट कचहरी के चक्कर न लगाने पड़े।

योगी ने कहा कि 268 प्रधानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार की योजनाओं को लेकर जानकारी प्राप्त करेंगे। आम जनमानस के बीच सरकारी योजनाएं 100 प्रतिशत पहुंच रही हैं कि नहीं। इसके बारे में प्रधानों से पूरी जानकारी ली जाएगी।

और पढ़ें: मध्य प्रदेश में कर्ज के बोझ तले दबकर एक और किसान ने की खुदकुशी