उत्तरप्रदेश: नोएडा में 5वीं बार पहुंचे सीएम योगी, साबित किया मनहूस नहीं नोएडा

नए सत्र की शुरुआत एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम से की जा रही है। जिसमें सीएम और विश्वविद्यालय के चांसलर योगी आदित्नाथ भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में वह सुबह 11.30 से 12.30 तक मौजूद रहेंगे।

  |   Updated On : August 03, 2018 12:08 PM
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा से जुड़े हुई तथाकथित तमाम अपशकुनों को नकारते नजर आ रहे हैं। एक समय था जब कहा जाता था कि कोई भी यूपी का सीएम नोएडा जाने से बचता था क्योंकि ऐसा माना जाता था कि नोएडा जाने से उनकी सत्ता जा सकती है। यही कारण था कि नोएडा को 'मनहूस' कहा जाता था। पर लगता है यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इन सब अंधविश्वास में भरोसा नहीं करते। शायद यही कारण कि वह 3 अगस्त को 5 वीं बार नोएडा आ रहे हैं। ऐसा कर के उन्होंने साफ संदेश दे दिया है कि नोएडा 'मनहूस' नहीं है।

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार 03 अगस्त को नोएडा में गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आए। गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) में शुक्रवार से नए शैक्षिक सत्र की शुरूआत हो रही है।

और पढ़ें- राहुल गांधी ने बोला सुषमा स्वराज पर हमला, कहा-डोकलाम विवाद पर चीन के सामने घुटने टेक दिए

नए सत्र की शुरुआत एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम से की जा रही है। जिसमें सीएम और विश्वविद्यालय के चांसलर योगी आदित्नाथ भी मौजूद रहेंगे। वह कार्यक्रम में वह सुबह 11.30 बजे पहुंचे। बताया जा रहा है कि वह यहां एक से दो घंटा मौजूद रहेंगे। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, छात्रों को संबोधित करने के साथ-साथ गीता उपवन, सौर ऊर्जा संयंत्र, ग्रीन साइकिल इनेशिएटिव का भी उद्धघाटन करेंगे। साथ ही रुद्राक्ष का पौधा भी लगाएंगे। 

जीबीयू के रजिस्ट्रार अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि सीएम, 'हेलीकॉप्टर से सीएम विश्वविद्यालय का दौरा भी करेंगे। मुख्यमंत्री का संबोधन मुख्य ऑडीटोरियम में होना है, इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। वहीं, गीता उपवन के कार्य को पूर्ण किया जाएगा। मुख्यमंत्री यहां पौधरोपण करेंगे। इसके अलावा प्रशासन और प्राधिकरण को भी सीएम के दौरे के संबंध में बता दिया गया है।'

उनके कार्यक्रम की बात करें तो वह छात्रों की सुविधा और पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए ग्रीन इनेशिएटिव कार्यक्रम की भी शुरुआत करेंगे। इस इनेशिएटिव के अंतर्गत कम किराए पर 200 साइकिल छात्रों को उपल्बध कराई जाएंगी। हालंकि अभी प्रशासन ने 85 साइकिलें ही दी हैं। छात्रों को ये साइकिलें हेक्सी मोबाइल ऐप से दी जाएंगी।

और पढ़ें- टूट की कगार पर आम आदमी पार्टी (AAP), MLA सुखपाल सिंह खैहरा ने की बगाबत

नोएडा में सीएम के कार्यक्रम के लिए पुलिस उपाधीक्षक, ग्रेटर नोएडा खुद सुरक्षा इंतजामों पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि 'सुरक्षा संबंधी जांच शुरू कर दी गई है। हर जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।'

First Published: Friday, August 03, 2018 08:43 AM

RELATED TAG: Cm Yogi Adityanath, Uttarpradesh, Gautam Budh University, Gbu Chancellor Yogi Adityanath,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो