logo-image

राज्यसभा में पीएनबी घोटाले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, सदन स्थगित

त्रिपुरा में कम्यूनिस्ट विचारधार के नेता लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने पर उठे बवाल की गूंज संसद तक पहुंची। बुधवार को शुरू हुई राज्यसभा की कार्रवाई के दौरान विपक्ष ने जमकर सरकार पर निशाना साधा।

Updated on: 07 Mar 2018, 03:00 PM

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में कम्यूनिस्ट विचारधार के नेता लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने पर उठे बवाल की गूंज संसद तक पहुंची। बुधवार को शुरू हुई राज्यसभा की कार्रवाई के दौरान विपक्ष ने जमकर सरकार पर निशाना साधा।

जोरदार हंगामे के बाद राज्यसभा को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। बाद में सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद भी विपक्ष ने सरकार को पीएनबी स्कैम पर घेरा जिससे सदन नहीं चल पाया और सभापति ने गुरुवार सुबह तक के लिए राज्यसभा को स्थगित कर दिया।

बता दें कि बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही राज्यसभा में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों सहित विपक्ष के हंगामे के बीच बार-बार बाधित हो रही है। 

सदन में कावेरी नदी प्रबंधन बोर्ड के गठन के मामले में जमकर हंगामा हुआ।

और पढ़ें: भगवा जीत के बाद BJP 'समर्थकों' ने लेनिन की मूर्ति पर चलाया बुलडोजर

संसद के निचले सदन लोकसभा की कार्यवाही बुधवार को आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की मांग को लेकर हुए हंगामे के बीच स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही विपक्षी सांसद हाथों में प्लाकार्ड लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे।

सुमित्रा महाजन ने नारेबाजी कर रहे सांसदों से बार-बार शांत रहने का आग्रह किया लेकिन जब वह सदन की कार्यवाही के संचालन में असमर्थ रहीं तो उन्होंने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

इससे पहले तेदेपा के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि मंगलवार को भी पीएनबी के 12,600 करोड़ के घोटाले में विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा था। जिसके बाद दोनों सदनों की कार्रवाई स्थगित की गई थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

और पढ़ें: त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति ढहाए जाने के बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति से तोड़ी, दो गिरफ्तार