logo-image

कोटा निरस्त होने पर भारत के विदेशी पिस्टल कोच पावेल सिमरनोव ने कहा, ‘यह बेवकूफी है’

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के दोनों ओलंपिक कोटा निरस्त कर दिये

Updated on: 23 Feb 2019, 12:21 PM

नई दिल्ली:

भारत के विदेशी पिस्टल कोच पावेल सिमरनोव ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिये जाने के कारण नयी दिल्ली विश्व कप से दो ओलंपिक कोटा निरस्त करने के IOC के फैसले पर गुस्सा जताया. भारत ने शनिवार से शुरू होने वाले विश्व कप के लिये पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिया. इसके परिणामस्वरूप अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के दोनों ओलंपिक कोटा निरस्त कर दिये.

यह भी पढ़ें- Career Guidance: ड्राइंग और पेटिंग में कैसे बनाएं सफल करियर, कमाएं पैसे के साथ नाम भी

पिछले एक दशक से भारतीय निशानेबाजी से जुड़े सिमरनोव ने कहा, 'किसने वीजा नहीं दिया? मैं जानता हूं. यह बेवकूफी है. यह भारत के लिये बहुत बुरा है. यह झटका है.' उन्होंने कहा, 'आपको याद होगा कि 2016 में ईरान को ओलंपिक से बाहर कर दिया गया. केवल कुछ अधिकारियों की बेवकूफी के कारण ऐसा फिर से हुआ.' इस स्पर्धा में भाग ले रहे भारतीय निशानेबाजों अनीस भानवाला, आदर्श सिंह और अर्पित गोयल ने हमेशा की तरह अभ्यास किया.

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack: हमले से पहले दोबारा पेंट कराई गई थी कार

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले सबसे युवा भारतीय भानवाला ने कहा, 'कोटा है या नहीं है, मैं यहां केवल अपनी स्पर्धा पर ध्यान दे रहा हूं और अभी किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं. इससे मेरी योजनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.'