उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन में शामिल होने का तेजस्वी का प्रस्ताव ठुकराया

उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी के महागठबंधन में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकराते हुए कहा कि आरजेडी की जमीन खिसक रही है, इसलिए वे हमें निमंत्रण दे रहे हैं।

  |   Updated On : June 14, 2018 10:51 AM
केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (फोटो- IANS)

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (फोटो- IANS)

पटना:  

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के महागठबंधन में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकराते हुए कहा कि आरजेडी की जमीन खिसक रही है, इसलिए वे हमें निमंत्रण दे रहे हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ही अगली बार प्रधानमंत्री बनेंगे। पटना में रविवार शाम आयोजित दावत-ए-इफ्तार में आरएलएसपी प्रमुख ने कहा,'आरजेडी पहले अपना कुनबा संभाले, उन्हें मेरी इज्जत की चिंता क्यों हो रही है?'

उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में किसी प्रकार के मतभेद से इनकार करते हुए कहा कि एनडीए पूरी तरह एकजुट है।

गौरतलब है कि इस इफ्तार पार्टी में जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) की तरफ से कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। इस संबंध में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा, "सभी नेताओं की अपनी व्यस्तता होगी, इसके राजनीतिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए।"

आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को एक कार्यक्रम में बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरएलएसपी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को रविवार को महागठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।

तेजस्वी यादव ने कहा था,'बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में कुशवाहा की उपेक्षा हो रही है। बीजेपी उनके साथ पिछले चार साल से सौतेला व्यवहार कर रही है। उनको बिहार में महागठबंधन में शामिल हो जाना चाहिए, जिसमें अब आरजेडी, कांग्रेस और जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा शामिल हैं।'

तेजस्वी ने दो दिन पहले कहा था कि नेता के तौर पर नीतीश कुमार से ज्यादा जनाधार कुशवाहा का है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Monday, June 11, 2018 12:41 PM

RELATED TAG: Rlsp, Modi, 2019 Elections,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो