कांवड़ियों पर यूपी सरकार मेहरबान, शिव भक्तों पर आसमान से बरसाए गए फूल

आज जहां सीएम योगी ने खुद कावड़ियों के लिए व्यवस्था और उनके रास्ते में डीजे बजने का हवाई मुआयना की किया वहीं एक दिन पहले मेरठ रेज के एडीजी पुलिस प्रशांत कुमार कावड़ियों के पथ पर पुष्प (फूल) वर्षा करते नजर आए।

  |   Updated On : August 09, 2018 05:13 PM
मेरठ रेंज के एडीजी प्रशांत कुमार (फोटो - ANI)

मेरठ रेंज के एडीजी प्रशांत कुमार (फोटो - ANI)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सावन के इस महीने में बाबा भोले के भक्त कांवड़ियों पर विशेष तौर पर मेहरबान नजर आ रही है। आज जहां सीएम योगी ने खुद कावड़ियों के लिए राज्य सरकार की तरफ से की गई व्यवस्था और डीजे के बीच हवाई मुआयना किया वहीं एक दिन पहले मेरठ रेज के एडीजी पुलिस प्रशांत कुमार कावड़ियों के पथ पर पुष्प (फूल) वर्षा करते नजर आए। खासतौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चल रही कांवड़यात्रा पर नजर बनाए रखने के लिए यूपी सरकार ने तीन दिनों के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की थी।

इसी के तहत बुधवार को मेरठ पुलिस लाइन से उड़ान भरने के बाद एडीजी प्रशांत कुमार और एएससी सतपाल ने मुजफ्फरनगर में कावड़ियों के रास्ते में आसमान से फूल बरसाए।

देखिए कैसे एडीजी ने की पुष्प वर्षा

यह पुष्प वर्षा यूपी सरकार के अफसरों और पुलिस अधिकारियों ने मुजफ्फरपुर से लेकर उत्तराखंड के मंगलौर सीमा तक कावड़ियों पर की। हालांकि तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग यूपी पुलिस के इस काम पर सवाल भी उठा रहे हैं।

और पढ़ें: पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा पीएम मोदी की सौगात : योगी आदित्यनाथ

कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा से यात्रा पर निकले लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं। कुछ लोगों का तो यह भी मानना है कि योगी राज में ही कांवड़ियों को इतना सम्मान मिला है।

कावंड़ियों के लिए व्यवस्था मे ंयूपी सरकार ने नहीं छोड़ी है कोई कसर

इस बार यूपी सरकार ने कांवड़ियों की सुविधा और सुरक्षा व्यवस्था में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कावंड़ियों के रास्ते पर सुरक्षा को लेकर नजर बनाए रखने के लिए 60 से ज्यादा ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है। कावंड़ियों की सुविधा का ध्यान रखने के लिए एडीजी प्रशांत कुमार ने स्थानीय लोगों के साथ ही, वॉलनटिअर्स, जिला पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की है।

और पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार को अध्यादेश लाना होगा: प्रवीण तोगड़िया

हालांकि दिल्ली में एक कार से मात्र छू जाने पर कांवड़ियों ने पुलिस की मौजूदगी में एक कार में काफी तोड़फोड़ की थी जिसकी तस्वीर भी सामने आई थी। कई जगहों से ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं जहां कांवड़िये सड़कों पर उत्पात मचाते नजर आ रहे हैं।

First Published: Thursday, August 09, 2018 04:09 PM

RELATED TAG: Flower Rain By Up Police, Kawad Yatra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो