logo-image

यूपीः योगी आदित्यनाथ सरकार का फैसला, गोरखपुर, आगरा एयरपोर्ट के नाम बदले जाएंगे

श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि आगरा एयरपोर्ट का नाम दीन दयाल उपाध्याय जबकि गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम गोरक्षपीठ के नाम पर होगा।

Updated on: 19 Apr 2017, 07:15 AM

नई दिल्ली:

योगी आदित्यनाथ सरकार की तीसरी कैबिनेट बैठक लखनऊ के लोकभवन में मंगलवार को हुई। इस दौरान कई बड़े फैसलों पर मुहर लगी। बैठक के दौरान सरकार ने निर्णय लिया की आगरा और गोरखपुर एयरपोर्ट के नाम बदले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री बीमा योजना दो के अंदर लागू कर दी जाएगी। आगरा एयरपोर्ट का नाम दीन दयाल उपाध्याय जबकि गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम गोरक्षपीठ के नाम पर होगा।

कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि 5 बिंदुओं पर चर्चा हुई है। बैठक में फसल बीमा और ई-टेंडरिंग समेत 8 प्रस्तावों पर मुहर लगी।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किसानों के हित में भी फैसले लिए गए। कैबिनेट बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि राज्य में 12 नए कृषि विज्ञान केंद्र खोले जाएंगे।

इसे भी पढ़ेेंः यूपी के मैनपूरी में महिला की पुलिस स्टेशन में गोली मारकर हत्या

बैठक के दौरान इस बात को लेकर भी फैसला हुआ कि राज्य सरकार किसानों का आलू खरीदेगा। राज्य में हेमा मालिनी की फिल्म 'एक थी रानी ऐसी भी' को टैक्स फ्री कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ेेंः शिवपाल का अखिलेश पर निशाना, मुलायम को बनाए अध्यक्ष तभी परिवार होगा एकजुट