logo-image

मंत्रियों की संपत्ति का ब्योरा नहीं देने पर भड़के योगी, बुधवार तक का दिया अल्टीमेटम

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी के आदेश के बावजूद यूपी सरकार के कई मंत्रियों ने अबतक अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं सौंपा है।

Updated on: 18 Apr 2017, 08:39 AM

highlights

  • योगी ने दी मंत्रियों को हिदायतें, कहा 5 हजार से ज्यादा का गिफ्ट नहीं लें मंत्री
  • बुधवार तक सभी मंत्रियों को अपनी संपत्ति का ब्योरा देने का अल्टीमेटम

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद यूपी सरकार के कई मंत्रियों ने अब तक अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं सौंपा है। इस पर नाराज सीएम ने एक खत के जरिए अपने मंत्रिमंडल को अल्टीमेटम दिया है कि वह बुधवार तक अपनी संपत्ति का ब्योरा सौंपें।

सूत्रों के मुताबिक सीएम के आदेश के बाद भी सरकार के केवल 13 मंत्रियों ने ही संपत्ति का ब्योरा दिया है। मंत्रियों को लिखे खत में सीएम ने कुछ हिदायतें भी दी हैं।

5 हजार रुपए से ज्यादा का उपहार नहीं लें मंत्री

सीएम आदित्यनाथ ने मंत्रियों से 5 हजार से ज्यादा का तोहफा लेने के लिए मना किया है। इसके अलावा उन्होंने दावतों, आडंबरों से दूर रहने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक परिसंपत्तियों का ब्योरा देने के लिए भी कहा है।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के साथ दिखे राजा भैया, बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलें हुईं तेज

कैबिनेट मंजूरी के लिए कैग रिपोर्ट

मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की तीसरी बैठक बुलाई है। इस कैबिनेट की बैठक में सीएजी की ऑडिट रिपोर्ट को भी मंजूरी मिल सकती है। यह रिपोर्ट मीटिंग में पेश की जाएगी। इस रिपोर्ट में अलग-अलग विभागों का ब्योरा दिया गया है। कैबिनेट में पास होने के बाद इसे विधानसभा में पेश किया जाएगा।

नई ट्रांसफर नीति भी संभव

कैबिनेट की बैठक में नई तबादला नीति भी सामने आ सकती है। नई नीति के हिसाब से जिले में जमे अफसरों के लिए 5 साल और मंडल में जमे अफसरों के लिए 7 साल करे की तैयारी है।

और पढ़ें: माओवादी नेता नारायण सान्याल का कोलकाता में निधन

गोरखपुर मेट्रो की डीपीआर को भी मिल सकती है मंजूरी

गोरखपुर मेट्रो की डीपीआर बनाने के लिए भी इस बैठक में मंजूरी मिल सकती है। बिजली विभाग में समूह 'ग' और 'घ' की भर्तियों की प्रक्रिया में भी बदलाव लाया जा सकता है। सरकार की ओर से ई-टेडरिंग को अनिवार्य करने पर भी गौर किया जाएगा। सीएम योगी पहले ही निर्देश दे चुके हैं कि ठेकों में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जाए।