logo-image

आज राम की नगरी अयोध्‍या में योगी आदित्‍यनाथ, हो सकता है बड़ा ऐलान

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार को छोटी दिवाली के मौके पर अयोध्‍या में मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान अयोध्‍या में राम मंदिर या राम की विराट मूर्ति स्‍थापित करने को लेकर कुछ बड़ा ऐलान किया जा सकता है.

Updated on: 06 Nov 2018, 10:43 AM

नई दिल्ली:

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार को छोटी दिवाली के मौके पर अयोध्‍या में मौजूद रहेंगे. वह यहां छोटी दिवाली पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. छोटी दिवाली पर सरयू नदी के तट पर 3 लाख दीये जलाने का भव्‍य कार्यक्रम है. इस दौरान दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति की पत्‍नी मुख्‍य अतिथि के रूप में वहां मौजूद रहेंगी. माना जा रहा है कि इस दौरान अयोध्‍या में राम मंदिर या राम की विराट मूर्ति स्‍थापित करने को लेकर कुछ बड़ा ऐलान किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : केरल: कड़ी सुरक्षा के बीच 1 महिला ने सबरीमाला मंदिर में किया प्रवेश

तय कार्यक्रम के अनुसार, मंगलवार दोपहर 12 बजे साकेत कॉलेज से शोभायात्रा निकाली जाएगी. शाम चार बजे रामपार्क में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. योगी आदित्‍यनाथ शाम पौने पांच बजे इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. शाम सवा छह बजे से सरयू तट पर आरती का कार्यक्रम है. पौने सात बजे से साढ़े सात बजे के बीच दीपोत्‍सव का भव्‍य नजारा वहां देखने को मिल सकता है. इस दौरान 3 लाख दीये वहां जलाने के दावे किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : छोटी दिवाली: गणपति बनाएंगे सभी बिगड़े काम, लक्ष्मी करेंगी धन से निहाल

इससे पहले योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि दिवाली तक बड़ी खुशखबरी देशवासियों को सुनने को मिलेगी. उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी दो दिन पहले एक कार्यक्रम में कहा था कि राजजन्‍मभूमि का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, लिहाजा हम कुछ नहीं कर सकते, लेकिन हमें अयोध्‍या में विराट राम मूर्ति बनाने से कोई नहीं रोक सकता. जो रोकेगा, हम उसे देख लेंगे. दूसरी ओर, रामविलास वेदांती और बाबा रामदेव ने इसी साल राम मंदिर निर्माण शुरू होने का दावा किया था.