योगी आदित्यनाथ ने कहा, राम मंदिर के लिए सभी विकल्पों पर चल रहा है विचार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या में कहा कि केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए संविधान के दायरे में विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है.

IANS  |   Updated On : November 07, 2018 07:46 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो: IANS)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो: IANS)

अयोध्या:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या में कहा कि केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए संविधान के दायरे में विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है. अयोध्या दौरे के दूसरे दिन योगी ने हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की और घोषणा की कि अयोध्या राम लला का घर है और यहां 'मंदिर था, है और रहेगा.'

सीएम योगी आदित्यनाथ विवादित स्थल पर राम लला मंदिर भी पहुंचे. यहां पहले बाबरी मस्जिद थी, जिसे 1992 में ढहा दिया गया था.

योगी दिगंबर अखाड़ा के संत से मिले और सरयू घाट, सुग्रीव किला गए. इसके बाद वह महंत नृत्य गोपाल दास से मिले. मुख्यमंत्री ने उस स्थल का भी निरीक्षण किया, जहां 150 मीटर ऊंची राम की मूर्ति स्थापित की जानी है.

योगी ने संवाददाताओं से कहा, 'अयोध्या के लिए हमारे पास व्यापक योजनाएं हैं और हम उस दिशा में काम कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि अयोध्या में विधवाओं और अनाथ बच्चों के लिए शरण गृह बनाए जाएंगे.

और पढ़ें : योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद जिले का नाम अयोध्या करने का किया ऐलान

इससे पहले मंगलवार को राज्य सरकार ने सरयू नदी के तट पर तीन लाख से ज्यादा दीयों को जलाने की व्यवस्था की थी. यह मनोरम दृश्य लोगों के आकर्षण का केंद्र बना. दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला इस अवसर पर मौजूद थीं.

First Published: Wednesday, November 07, 2018 07:46 PM

RELATED TAG: Yogi Adityanath, Ram Temple, Ayodhya, Ram Mandir, Babri Masjid, Ayodhya Dispute,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो