28 सालों का अंधविश्वास तोड़कर सीएम योगी ने नोएडा का किया दौरा, अखिलेश ने कसा तंज

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर नोएडा का पहली बार दौरा कर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज उस मिथक को तोड़ दिया जिसका धब्बा नोएडा पर बीते 28 सालों से लगा हुआ था।

  |   Updated On : December 23, 2017 08:31 PM
ख़ास बातें
  •  28 सालों बाद अंधविश्वास तोड़कर योगी ने नोएडा को पहली बार किया दौरा
  •  25 दिसंबर को मेजेंटा लाइन का पीएम मौदी करेंगे शुभारंभ 

 

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर नोएडा का पहली बार दौरा कर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज उस मिथक को तोड़ दिया जिसका धब्बा नोएडा पर बीते 28 सालों से लगा हुआ था।

अब तक उत्तर प्रदेश के सीएम का नोएडा आना अपशकुन माना जाता था। पिछले 28 सालों से ऐसा माना जाता था कि यूपी को जो भी सीएम नोएडा का दौरा करता है उसकी कुर्सी चली जाती है।

25 दिसंबर को नोएडा के बोटेनिकल गार्डन से दिल्ली के कालकाजी के बीच शुरू होने वाली मेट्रो की मेजेंटा लाइन की तैयारियों का जायजा लेने आए थे। बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर तैयारियों का जायजा लेने के बाद सीएम योगी ने एमिटी यूनिवर्सिटी का भी दौरा किया। वहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को देखा।

योगी आदित्यनाथ के नोएडा का दौरा करने पर राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर तंज कसा। अखिलेश ने ट्विटर पर लिखा, 'राम नाम जपना पराया काम अपना'

गौरतलब है कि नोएडा आने पर कुर्सी चले जाने के डर से ही अखिलेश यादव ने भी बतौर सीएम कभी इस शहर का दौरा नहीं किया।

अखिलेश यादवन ने नोएडा से जुड़ी सभी परियोजनाओं को या तो लखनऊ से ही हरी झंडी दिखाई या फिर दिल्ली से उसका शुभारंभ कर दिया था।

ये भी पढ़ें: दोषी करार दिए जाने के बाद बीजेपी पर लालू का प्रहार, कहा राहों का कांटा नहीं आंखों की कील हूं

गौरतलब है कि साल 2007 में मुख्यमंत्री बनने के बाद मायावती ने आखिरी बार नोएडा का दौरा किया था जिसके बाद साल 2012 में उनकी कुर्सी चली गई थी।

नोएडा आने पर सीएम कुर्सी चले जाने का यह अंधविश्वास उस वक्त शुरू हुआ था जब साल 1988 में कांग्रेस पार्टी के सीएम रहे वीर बहादुर सिंह को नोएडा का दौरा करने के तुरंत बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उसी के बाद से राज्य के अलग-अलग मुख्यमंत्री नोएडा आने से कतराने लगे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के जन्मदिन पर योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पीएम दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन का शुभारंभ करेंगे।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने कहा- चारा घोटाला पर फैसला स्वीकार करें लालू, न करें इसका राजनीतिकरण

First Published: Saturday, December 23, 2017 08:01 PM

RELATED TAG: Delhi Metro, Maijenta Line, Noida, Yogi Adityanath,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो