logo-image

यूपी: पीएम मोदी और अमित शाह की उपस्थिति में 19 मार्च को होगा सीएम का शपथ ग्रहण सामारोह

18 मार्च को बीजेपी के विधायक दल की बैठक होनी है

Updated on: 17 Mar 2017, 03:04 PM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश में 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण सामारोह होगा। इस सामारोह का आयोजन लखनऊ के स्मृति उपवन में किया जाएगा। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौज़ूद रहेंगे।

हालांकि अब तक ये तय नहीं हो पाया है कि यूपी में बीजेपी किसे सीएम का पद भार देने वाली है। इससे पहले 18 मार्च को बीजेपी के विधायक दल की बैठक होनी है जहां मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आख़िरी फैसला आ सकता है।

गुरुवार को अमित शाह के एक बयान ने यूपी का अगला सीएम कौन होगा वाले मुद्दे को फिर से हवा दे दी है। अमित शाह ने कहा कि पार्टी राज्य इकाई के अध्यक्ष के चुनाव को तरजीह देगी। तो क्या इसका ये मतलब निकाला जाए कि प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हो गए हैं?

इन सबके बीच मनोज सिन्हा का नाम सबसे तेजी से उभर कर सामने आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक 18 तारीख को शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक के बाद मनोज सिन्हा के नाम ऐलान हो सकता हैं।

संसदीय दल की बैठक के बाद गुरुवार को अमित शाह ने दिल्ली में कई दौर की बैठक की जिसमे राजनाथ सिंह के मना करने के बाद मनोज सिन्हा का नाम तेजी से सबसे ऊपर आया है। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ, दिनेश शर्मा भी कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें लेकर सियासी हलकों में चर्चा तेज है।

फिलहाल कुछ भी कह पाना बेहद मुश्किल है। तो इंतज़ार कीजिए 18 तारीख़ को होने वाली विधायक दल की बैठक की।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी और अमित शाह के क़रीबी मनोज सिन्हा क्या हो सकते हैं यूपी के अगले सीएम

यह भी पढ़ें: अगर राजनाथ सिंह बनें यूपी के सीएम, तो किसको मिलेगी गृहमंत्री की कमान, अमित शाह करेंगे अंतिम फैसला