logo-image

यूपी एटीएस ने ISI एजेंट को किया गिरफ्तार, पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक का था कुक

उत्तर प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 24 May 2018, 05:45 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया है।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से मंगलवार रात भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने रमेश सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

पुलिस महानिरीक्षक (एटीएस) असीम अरुण ने बताया कि 3 मई 2017 को यूपी एटीएस ने मिलिट्री इंटेलिजेंस के सहयोग से फैजाबाद निवासी आफताब को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

आफताब से हुई पूछताछ के आधार पर रमेश सिंह को गिरफ्तार किया है। रमेश पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक के घर पर कुक के तौर पर काम करता था। इस दौरान उसके संबंध आईएसआई से बन गए और वो पाकिस्तान को पैसे के बदले कई खुफिया जानकारियां साझा भी की हैं।

पुलिस ने बताया कि एटीएस की एक टीम अपर पुलिस अधीक्षक (एटीएस) राजेश साहनी के नेतृत्व में पिथौरागढ़ गयी थी। 22 मई को पिथौरागढ़ निवासी रमेश सिंह से उत्तराखंड पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने पूछताछ की। एटीएस ने उसके घर की तलाशी ली और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया।

और पढ़ें: राहुल गांधी ने पीएम को पेट्रोल के दाम कम करने के लिए दिया फ्यूल चैलेंज

असीम अरुण ने बताया कि पूछताछ में रमेश ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। साथ ही उसके पास से एक पाकिस्तानी मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया गया। इससे वो आईएसआई से संपर्क करता था।

उसके पास से मिले मोबाइल का डेटा पुलिस चेक करेगी और उम्मीद है कि इससे कुछ और नई जानकारियां मिल सकती हैं। आरोपी को पुलिस ने पिथौरागढ़ की एक अदालत में पेश किया और जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया है।

और पढ़ें: कैराना उपचुनाव: देवर-भाभी ने बिगाड़ा बीजपी का खेल