logo-image

उन्नाव रेप मामले पर अखिलेश ने नैतिकता के आधार पर मांगा सीएम योगी का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में सीएम आवास के सामने खुदकुशी की कोशिश करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध हालात में हुई मौत पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगा है।

Updated on: 09 Apr 2018, 11:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में सीएम आवास के सामने खुदकुशी की कोशिश करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध हालात में हुई मौत पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगा है।

उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। इधर पीड़िता के पिता की सोमवार तड़के पुलिस हिरासत में मौत हो गई।

पीड़ित परिवार के अनुसार पीड़िता के पिता की विधायक के गुर्गों ने तीन अप्रैल को उनकी पिटाई की थी और पुलिस से मिलकर उन्हें जेल भिजवा दिया था।

वहीं उन्नाव जेल प्रशासन के मुताबिक रविवार देर रात उनके पेट में दर्द उठा जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसके शव पर गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि राज्य में एनकाउंटर वाली सरकार का डर खत्म हो गया है, यूपी की महिलाएं आतंकित हो रही हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रदेश में कहीं कोचिंग की छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या हो रही है, तो कहीं बीजेपी विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला सरकार से निराश होकर मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह कर रही है। क्या यही है ‘एन्काउंटरवाली’ सरकार का ख़ौफ़ कि अपराधियों की जगह आज नारी आतंकित हो रही है।'

और पढ़ें: CWG 2018: बैडमिंटन में सायना ने दिलाई जीत, भारत को मिला गोल्ड

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस घटना की निंदा करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

यूपी सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। अतिरिक्त महानिदेशक को इस घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा।'

वहीं गृह सचिव प्रमुख और राज्य के डीजीपी ने इस मसले को लेकर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में दो पुलिस अधिकारी और चार जवान को सस्पेंड कर दिया गया है।

और पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: स्कूल बस खाई में गिरी, 26 बच्चों की मौत