logo-image

उन्नाव रेप केसः आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप को उन्नाव से सीतापुर जेल में किया गया शिफ्ट

उन्‍नाव गैंगरेप में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पीड़िता की मांग पर उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

Updated on: 08 May 2018, 11:02 AM

नई दिल्ली:

उन्‍नाव गैंगरेप में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पीड़िता की मांग पर उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

बता दें कि पीड़िता ने बीजेपी विधायक को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपील की थी। हालांकि हाई कोर्ट में अपील पेंडिंग होने के बावजूद प्रसासन ने पहले ही कुलदीप को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है।

पुलिस ने मंगलवार की सुबह ही कुलदीप को कड़ी सुरक्षा के बीच उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट किया।

गौरतलब है कि पीड़िता ने जान का खतरा बताते हुए अपील करते हुए आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्‍नाव जेल से दिल्‍ली की जेल में शिफ्ट करने की मांग की थी।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि जेल के कुछ स्‍थानीय जेल अधिकारी सेंगर के रिश्‍तेदार हैं और उसके परिवार को न्‍याय नहीं मिल पाएगा।

और पढ़ें: 5 जजों की बेंच CJI के खिलाफ महाभियोग पर आज करेगी सुनवाई, वरिष्ठतम जज शामिल नहीं

इससे पहले सात दिन की सीबीआई रिमांड खत्म होने के बाद सेंगर को उन्‍नाव जेल भेज दिया गया था।

पीड़िता ने यह भी मांग की है कि इस पूरे मामले को दिल्‍ली ट्रांसफर किया जाए क्‍योंकि सेंगर उन्‍नाव में गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

पीड़िता का कहना था कि यह वही जेल है जहां उनके पिता की मौत हो गई। जब तक सेंगर वहां बंद रहेंगे, हमें न्‍याय नहीं मिलेगा।

बता दें कि उन्नाव में युवती से गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में यूपी सरकार ने सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए हैं।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने पीएम, शाह और बीजेपी को भेजा कानूनी नोटिस