संन्यास की खबर पर उमा की दो टूक, कहा- केवल 3 साल तक नहीं लड़ूंगी चुनाव

बीजेपी की कद्दावर नेता और मोदी सरकार में मंत्री उमा भारत अगले तीन साल तक अपनी स्वास्थ्य को ध्यना में रखते हुए चुनाव नहीं लड़ेंगी।

  |   Updated On : February 14, 2018 08:29 AM
केंद्रीय मंत्री उमा भारती (फोटो- IANS)

केंद्रीय मंत्री उमा भारती (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कद्दावर नेता और मोदी सरकार में मंत्री उमा भारती अगले तीन साल तक अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए चुनाव नहीं लड़ेंगी।

उमा भारती ने कहा, 'स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है, घुटनों और कमर में तकलीफ रहती है, डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दी है कि तीन साल तक ज्यादा यात्राएं न करें, नहीं तो स्थिति और बिगड़ जाएगी।'

हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वह अभी राजनीति से सन्यास नहीं ले रही हैं। इससे पहले खबरे सामने आई थी कि उमा भारती अब चुनाव नहीं लड़ेगी और राजनीति से सन्यास लेंगी।

फिलहाल उमा भारती झांसी से सांसद हैं। राजनीति से सन्यास की बात को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तीन साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी हालांकि पार्टी के लिए काम करती रहुंगी।

इसे भी पढ़ेंः उमा भारती ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी चुनाव पर पार्टी के लिए करती रहेंगी काम

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो बात उन्होंने कही थी, उसे आधा-अधूरा बताया गया। वह लोकसभा चुनाव 2019 और आगले तीन साल तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगी, उसके बाद का चुनाव लड़ेंगी।

केंद्रीय मंत्री ने खुद कहा कि इन तीन साल में वह पार्टी के काम करती रहेंगी। जिस राज्य में भी पार्टी की जरुरत होगी वहां वहां जाएंगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Wednesday, February 14, 2018 07:55 AM

RELATED TAG: Uma Bharti, Elections,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो