logo-image

स्मृति ईरानी मुंबई छोड़कर यूपी में इस जगह बनाएंगी अपना आशियाना, जानिए क्या है वजह

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वो गौरीगंज इलाके में अपना घर बनवाएंगी.

Updated on: 23 Jun 2019, 12:37 AM

highlights

  • अब अमेठी की निवासी बनेंगी स्मृति ईरानी 
  • मुंबई छोड़कर यूपी में रहेंगी स्मृति !
  • अमेठी से राहुल गांधी को दी थी शिकस्त

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं है, जहां उन्होंने कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान उनके साथ यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (UP Dupety CM Keshav Prasad Maurya) और जिला प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा मौजूद थे. यहां पहुंचकर स्मृति ईरानी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो अब अमेठी की मतदाता बनने जा रही हैं. आपको बता दें कि मौजूदा समय में स्मृति ईरानी का नाम मुंबई की वोटर लिस्ट में दर्ज है. दरअसल स्मृति ईरानी अमेठी संसदीय क्षेत्र में अपना एक घर बनवाने जा रही हैं. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वो गौरीगंज इलाके में अपना घर बनवाएंगी.

बता दें कि अमेठी पहुंचने के बाद सबसे पहले केंद्रीय वस्त्र एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरान बरौलिया गांव में पूर्व प्रधान स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह के घर पहुंची. यहां उनके साथ गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत भी पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि अपने दो दिन के दौरे पर स्मृति ईरानी यहां अपने संसदीय क्षेत्र में विकास के अभियान को गति प्रदान करेंगी.

यह भी पढ़ें-  अब सरकारी पटरियों पर दौड़ेगी प्राइवेट Train, विमानों से बेहतर मिलेगी सुविधा

आपको बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55 हजार 120 वोट से करारी शिकस्त दी है. स्मृति पिछले 5 सालों से लगातार अमेठी में अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं. इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनावों में वे राहुल गांधी से एक लाख वोटों से ज्यादा के अंतर से हार गई थीं. जबकि वो चुनाव से महज 20 दिन पहले ही अमेठी पहुंची थीं. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी साल 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बने थे. वो अमेठी से तीन बार सांसद रहे. अमेठी लोकसभा सीट से यह तीसरा मौका था जब कोई गैर कांग्रेसी नेता संसद पहुंचा हो.

यह भी पढ़ें- भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एयर एंबुलेंस से भारत वापस लाने की तैयारी