logo-image

स्मृति ईरानी ने वाड्रा के निजी सचिव मनोज अरोड़ा पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ईडी ने कोर्ट को बतलाया है कि रॉबर्ट वाड्रा काले धन की प्राप्ति से लंदन में 19 लाख पाउंड का एक घर प्राप्त कर चुके हैं.

Updated on: 06 Jan 2019, 05:36 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर रॉबर्ट वाड्रा को लेकर निशाना साधा. ईरानी ने कहा कि राष्ट्र को बतलाना सही होगा कि मनोज अरोड़ा रॉबर्ट वाड्रा के निजी सहायक हैं इनके संदर्भ में ईडी के हाथ डिजिटल दस्तावेज तब प्राप्त हुए जब रक्षा सौदों के दलाल संजय भंडारी के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई. शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन (मनीलॉन्ड्रिंग) के मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करने के लिए दिल्ली की अदालत का रुख किया था. इस मामले पर 8 जनवरी को सुनवाई होनी है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ईडी ने कोर्ट को बतलाया है कि रॉबर्ट वाड्रा काले धन की प्राप्ति से लंदन में 19 लाख पाउंड का एक घर प्राप्त कर चुके हैं. इस घर की मरम्मत के लिए 66 हजार पाउंड का खर्चा रॉबर्ट वाड्रा करवाते हैं ऐसा मीडिया के माध्यम से ईडी का बयान है.

उन्होंने कहा, 'डिजिटल प्रमाण में संकेत मिला है कि ये पैसे की प्राप्ति उनके सहायक मनोज अरोड़ा के माध्यम से हो सकती है. ईडी का यह कहना है कि मनोज अरोड़ा को 3 समन जा चुके हैं लेकिन मनोज अरोड़ा इस जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं.'

उन्होंने कहा, 'आज बीजेपी के कार्यकर्ता और राष्ट्रहित में देश की जनता रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष से निवेदन करते हैं कि मनोज अरोड़ा को ईडी के सामने पारदर्शी रूप से पेश कराएं. ये प्रश्न रॉबर्ट वाड्रा जी से पूछा जाना चाहिए कि उनके मित्र संजय भंडारी के घर जब ईडी का छापा पड़ा तो रक्षा मंत्रालय के कुछ खास दस्तावेज मिले, ये किन सूत्रों के आधार पर पहुंचाएं गए.'

और पढ़ें : राफेल पर रविवारी बवाल, राहुल गांधी ने कहा- रक्षा मंत्री प्रूफ दिखाएं या इस्तीफा दें, सीतारमण का पलटवार

गौरतलब है कि ईडी ने अपने बयान में कहा है कि अरोड़ा बार-बार समन भेजे जाने के बावजूद पूछताछ के लिए उपस्थित होने में विफल. ईडी ने दावा किया कि अरोड़ा को विदेशों में रॉबर्ड वाड्रा की अघोषित संपत्तियों की जानकारी है और इन संपत्तियों के लिए धन की व्यवस्था करने में उसने अहम भूमिका निभाई है.