logo-image

सहारनपुर हिंसा: भीम आर्मी नेता चंद्रशेखर ने कहा, निर्दोष दलितों को रिहा करने पर करुंगा सरेंडर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद फरार चल रहे भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने कहा है कि अगर '37 निर्दोष' दलितों को जमानत दी जाती है तो वह सरेंडर करने के लिए तैयार हैं।

Updated on: 06 Jun 2017, 11:45 AM

highlights

  • भीम आर्मी नेता चंद्रशेखर ने कहा, निर्दोष दलितों को रिहा करने पर करुंगा सरेंडर
  • सहारनपुर हिंसा को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर बड़ी रैली कर चुके हैं चंद्रशेखर

New Delhi:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद फरार चल रहे भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने कहा है कि अगर '37 निर्दोष' दलितों को जमानत दी जाती है तो वह सरेंडर करने के लिए तैयार हैं।

समाचार एजेंसी से बात करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस हिंसा के दोषियों को गिरफ्तार करने की बजाए निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद दलितों पर होने वाले हिंसा में बढ़ोतरी हुई है।

सहारनपुर हिंसा मामले में बीजेपी के सांसद राघव लखनपाल शर्मा के भाई और पांच अन्य लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

एसएसपी बबलू कुमार इस बात की जानकारी देते हुए बताया, 'सांसद के भाई राहुल, बीजेपी के एक नेता अमित गनेजा, जितेंद्र सचदेवा, सुमित जसूजा और अशोक भारती के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।' एसएसपी ने बताया कि इन लोगों को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

और पढ़ें: सहारनपुर हिंसाः बीजेपी सासंद के भाई समेत छह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

चंद्रशेखर ने कहा, 'मुझे लगता है कि यूपी सरकार दलितों के मुद्दे का समाधान करने में विफल रही है। मुख्यमंत्री का पुलिल और प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है। पिछले एक साल के मुकाबले दो से ढ़ाई महीनों के बीच दलितों पर अत्याचार के अधिक मामले सामने आए हैं।'

सहारनपुर के शब्बीरपुर में पांच मई को हुई हिंसा के बाद से भीम आर्मी चर्चा में है। इस हिंसा में दबंगों ने गांव के दलितों पर हमला किया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य घायल हुए थे। सहारनपुर हिंसा के लिए जिम्मेदार आरोपियों को गिऱफ्तार किए जाने की मांग को लेकर चंद्रशेखर दिल्ली के जंतर-मंतर पर विशाल रैली कर चुके हैं।

और पढ़ें: भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर गिरफ्तार