logo-image

बेंगलुरू में बड़ा हादसा, आपस में टकराए दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट, एक पायलट की जान गई

बेंगलुरू में एयरशो के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है. दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए. हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित बच गए हैं.

Updated on: 19 Feb 2019, 01:36 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में एयरशो के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है. दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए. हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित बच गए हैं. कल बुधवार से एयरशो शुरू होने वाला था और दोनों विमान उसी का अभ्‍यास कर रहे थे. टकराने के बाद दोनों एयरक्राफ्टों का संतुलन बिगड़ गया और जमीन पर आ गिरे. इस हादसे में एक नागरिक के घायल होने की खबरें आ रही हैं. वहां से धुएं का गुबार साफ देखा जा सकता है. घटना के बाद से आसपास के लोग एक बारगी तो समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्‍या.

हाल ही में भारतीय वायुसेना के कई विमानों के हादसाग्रस्‍त होने की खबरें आती रही हैं. कुशीनगर में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान हादसाग्रस्‍त हो गया था. हालांकि पायलट आबादी से दूर विमान को उतारने में सफल रहा था. दूसरी ओर, 12 फरवरी को एक मिग-27 विमान राजस्‍थान के पोखरण के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उस हादसे में भी पायलट सुरक्षित बच निकला था. विमान ने जैसलमेर से प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरी थी और शाम 6:10 पर यह पोखरण रेंज के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

एक फरवरी को भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 एक फरवरी को एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान बेंगलुरू के ही उपनगर में सैन्य हवाईअड्डे के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दुर्घटना में दो पायलेटों की भी मौत हो गई थी. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था.