logo-image

जम्मू-कश्मीर: LoC पर फायरिंग, जवान शहीद, घाटी में तीन जगह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

पुलिस ने कहा कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया.

Updated on: 21 Mar 2019, 01:40 PM

श्रीनगर:

एक तरफ जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी जवानों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है, जिसमें भारतीय सेना के जवान यशपाल शहीद हो गए हैं. दूसरी तरफ बारामूला, सोपोर और बांदीपुरा में आतंकवादियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है. सोपोर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वहीं जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों व सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ शुरू हो गई.

पुलिस ने कहा कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया. पुलिस ने कहा, 'आतंकवादियों ने अचानक सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है.' अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं.

उत्तरी कश्मीर के सोपोर में रफियाबाद के वारपोरा इलाके में एक ग्रेनेड हमले में SHO समेत 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए. आतंकियों ने यह ग्रेनेड हमला उस वक्त किया जब इलाके में एक तलाशी अभियान चल रहा था. इसके कुछ मिनट बाद ही सोपोर कस्बे में भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक कैंप पर धावा बोल दिया, लेकिन इस ग्रेनेड हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया.

इसके अलावा बारामूला के कलंतरा और बांदीपुरा के हाजिन में भी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई. बारामूला के एसएसपी अब्दुल कय्यूम ने बताया कि कालांतरा में गुरुवार सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ हुई. बांदीपुरा के हाजिन में आतंकियों से मुठभेड़ हुई है.