logo-image

जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए

आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो प्रमुख आतंकवादियों को मार गिराया।

Updated on: 04 Feb 2017, 09:42 PM

नई दिल्ली:

उत्तरी कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों ने एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया। आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो प्रमुख आतंकवादियों को मार गिराया। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि यहां से बारामूला से 50 किलोमीटर दूर सोपोर के अमरगढ़ गांव में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस अधीक्षक (अभियान) शफाकत हुसैन और उप निरीक्षक मोहम्मद मुर्तजा समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस को जानकारी मिली थी कि दो आतंकवादी एक गाड़ी में सफर कर रहे हैं, इसके बाद पुलिस ने आतंकवादियों को रोकने की कोशिश की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

‘‘खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकवादी एक गाड़ी में सफर कर रहे हैं और सोपोर इलाके में आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं। पुलिस और सुरक्षा बल फौरन हरकत में आए और सोपोर के अमरगढ़ में उन्हें रोक लिया गया।’’

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘जब उन्हें चुनौती दी गई तो आतंकवादियों ने पुलिस बल पर हथगोला फेंक दिया जिसमें बारामूला के एसपी (अभियान) और एक उपनिरीक्षक घायल हो गए। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए।’’

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल, एक पिस्टल, चार हथगोले और गोलाबारूद बरामद किया गया।

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इन आतंकवादियो के मारे जाने से इलाके में बड़ी आतंकी वारदात को टाला जा सका।’’

इसबीच हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान अजहरूद्दीन उर्फ ‘‘गाजी उमर’’ और साजद अहमद उर्फ ‘‘बाबर’’ के तौर पर की है। दोनों ही स्थानीय आतंकवादी थे और पिछले कुछ समय से सक्रिय थे।

हिजबुल ने दोनों आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने को ‘‘बड़ा नुकसान’’ बताया। मुजाहिदीन ने कहा कि अजहरूद्दीन पेशे से लेक्चरर था और सरकारी नौकरी छोड़कर संगठन में शामिल हुआ था।