logo-image

महाराष्‍ट्र के वर्धा के आर्मी डिपो में धमाका, 6 की मौत, 10 से अधिक घायल

अभी रक्षा मंत्रालय की ओर से इस घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. आर्मी के आयुध डिपो में लगातार इस तरह की घटना को रक्षा क्षेत्र के जानकारी गंभीर मान रहे हैं.

Updated on: 20 Nov 2018, 12:55 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के वर्धा स्थित सेना के पुलगांव आर्मी डिपो में मंगलवार सुबह अचानक बड़ा धमाका होने की खबर आई है. जानकारी के अनुसार इस धमाके में कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की आशंका है. हालांकि अभी तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 11 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि धमाका पुराने विस्फोटक को नष्ट करने की प्रक्रिया के दौरान हुआ. जब धमाका हुआ तो सुबह की शिफ्ट में काम करने वाले करीब 40 लोग यहां मौजूद थे. 

गौरतलब है कि आयुध डिपो में हुए इस जबरदस्त धमाके को लेकर अभी रक्षा मंत्रालय की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

आपको बता दें कि करीब दो साल पहले भी यहां ऐसी ही एक अप्रिय घटना देखने को मिली थी जब 01 जून 2016 को यहां आग लगने से आर्मी के दो अफसरों की मौत हो गई थी और करीब 16 घायल जवान घायल हो गए थे. लगातार हो रही इस तरह की घटना को प्रशासन की लापरवाही का अंजाम कहा जा रहा है.

फिलहाल विस्फोटक पर केमिकल डालकर उसे ठंडा रखने की कोशिश की जा रही है. मौके पर पहुंचे अधिकारी व बचाव दल से जुड़े लोग हालात का जायजा ले रहे हैं. जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब पूरा देश अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हुए हमले से स्‍तब्‍ध है. अभी निरंकारी भवन पर हुए अटैक के बारे में पुलिस कोई ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है.