दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, हिज्बुल के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा एजेंसियों के लिए यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 06:54 AM
पकड़े गए आतंकी (फाइल फोटो)

पकड़े गए आतंकी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा एजेंसियों के लिए यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस ने एक साझा अभियान में नाबालिग समेत दो आतंकियों को शोपियां से पकड़ा है. उन्हें जिस जगह से गिरफ्तार किया गया है वहां से पुलिस ने एक पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस (गोली) भी बरामद किया है. जिन दो आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है उसमें एक की पहचान कैफियतउल्लाह बुखारी है जो पोरा बारा का रहने वाला है जबकि दूसरा नाबालिग है इसलिए उसकी पहचान नहीं बताई गई है.

पुलिस के मुताबिक ये दोनों आतंकी जम्मू कश्मीर पुलिस के पूर्व कांस्टेबल के संपर्क में थे जिसने 2017 में जिला कमांडर के तौर पर आतंकी संगठन को ज्वाइन कर लिया था.

इन आतंकियों को लेकर सटीक खुफिया जानकारी मिलने के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन के इन दो आतंकियों को खतरनाक हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. आतंकियों के इस जोड़ी को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो अधिकारियों को शोपियां भेजा था जहां स्थानीय पुलिस की मदद से इन्हें पकड़ने में सफलता मिली.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकी खतरनाक हथियारों की मदद से दिल्ली-एनसीआर में हत्या की साजिश रच रहे थे. इन दोनों आतंकियों के खिलाफ कई धाराओं में शोपियां के पुलिस थाने में केस दर्ज की गई है.

First Published: Sunday, January 13, 2019 10:53 PM

RELATED TAG: Hizb Ul Militants, Jammu And Kashmir, Joint Operation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो